मरकज मामले पर सामने आई चिट्ठी से पुलिस की चुप्पी पर उठ रहे सवाल
मरकज मामले पर सामने आई चिट्ठी से पुलिस की चुप्पी पर उठ रहे सवाल Social Media
भारत

मरकज मामले पर सामने आई चिट्ठी से पुलिस की चुप्पी पर उठ रहे सवाल

Author : Priyanka Sahu

राज एक्सप्रेस। देश की राजधानी दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित तबलीगी जमात के मरकज में हजारों लोगों को इकट्ठे होने व लापरवाही की वजह से हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं, क्योंकि कुछ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी बीच मरकज मामले को लेकर एक चिट्ठी सामने आने से बड़ा खुलासा हुआ है। साथ ही इस मामले को लेकर दिल्ली पुलिस पर कई तरह के सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

मरकज द्वारा मांगे थे वाहन पास :

दरअसल, सामने आई इस चिट्ठी में यह बात पता चली है कि मरकज द्वारा दिल्ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर लॉकडाउन और पाबंदियों के चलते फंसे लोगों को निकालने के लिए कुछ गाड़ियों के लिए पास मांगा था, ताकि ये लोग वहां से निकल सकें।

मरकज ने दी बचाव की दलील :

यह चिट्ठी तब सामने आई जब लगातार दिल्ली के मरकज मामले पर सवाल उठने लगे थे और इस मामले को लेकर हड़कंप मचा हुआ था, तभी लगातार उठ रहे सवालों के बीच मरकज़ ने अपने बचाव में दलील देते हुए ये बात कहीं कि, जब लॉकडाउन किए जाने के निर्देश लागू किए गए थे, उस वक्त ही ये लोग मरकज में बच गए थे, उन्हें निकालने के लिए वाहनों का इंतजाम किया गया था और इन वाहनों की सूची दिल्ली पुलिस को भी सौपी गई, ताकि वाहन पास मिल पाएं, लेकिन दिल्ली पुलिस को लेकर चुप्पी साधी रही। बताया जा रहा है कि, मरकज द्वारा 25 मार्च को पुलिस-प्रशासन को चिट्ठी भेजी गई थी, लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

दिल्ली सरकार ने की थी पास मुहैया कराने की बात :

देखा जाए, तो मरकज द्वारा पुलिस प्रशासन को इसलिए चिट्ठी लिखी गई थी, क्योंकि लॉकडाउन के बावजूद भी जरूरतमंदों और जरूरी सामान वालों के लिए दिल्ली सरकार ने विशेष पास मुहैया कराए जाने की बात कही थी।

अब तक कितने कोरोना के मामले आए सामने :

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, इस मरकज में 1500 से 1700 के करीब लोग मौजूद थे और इनमें से अबतक 24 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि करीब 300 लोगों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हालांकि सरकार की तरफ से 700 से अधिक लोगों को क्वारन्टीन किया, ताकि महामारी कोरोना वायरस के फैलने का खतरा और अधिक ना बढ़े। वहीं मरकज में शामिल होने के बाद जब लोग वापस तेलंगाना रवाना हुए 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि कश्मीर में भी एक की मौत हुई है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT