AAP सांसद राघव चड्ढा
AAP सांसद राघव चड्ढा Social Media
भारत

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का मामला संवेदनशील है, पंजाब सरकार पीड़ित विद्यार्थियों के साथ हैं: राघव चड्ढा

Sudha Choubey

पंजाब, भारत। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले को लेकर हो रहा छात्रों का प्रदर्शन अब खत्म हो गया है। इस मामले में होस्टल की वॉर्डन को सस्पेंड किया जा चुका है। यूनिवर्सिटी में अब 24 सितंबर तक क्लासेज सस्पेंड कर दी गई हैं। वहीं, इस मामले पर AAP सांसद राघव चड्ढा (Raghav Chadha) ने प्रतिक्रिया दी है।

सांसद राघव चड्ढा ने कही यह बात:

इस मामले पर बात करते हुए AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि, "चंडीगढ़ विश्वविद्यालय का मामला संवेदनशील मामला है। पंजाब सरकार पीड़ित विद्यार्थियों के साथ हैं। इस मामले से जुड़े कुछ लोग शिमला में मौजूद थे, उनको गिरफ़्तार किया गया है। हॉस्टल के कमरों में जहां कैमरा होने का शक था, वहां पंजाब पुलिस ने दौरा कर जांच की है।"

उन्होंने कहा कि, "महिला पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और विद्यार्थियों से बातचीत हो रही है। स्थिति सामान्य हो गई है। मामले में सख्त कार्रवाई होगी और किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा।"

बता दें कि, इस मामले की जांच के लिए पंजाब सरकार के निर्देश पर मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वायरल वीडियो मामले में जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी का गठन किया गया है। बता दें, इस मामले में अब तक आरोपी लड़की समेत 3 अन्य गिरफ्तारियां हुई हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में MMS बनाने वाली लड़की के अलावा दो युवक भी शामिल हैं।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में पंजाब DGP का बयान:

वहीं, पंजाब के डीजीपी ने इस मामले पर कहा कि, इस मामले में 3 गिरफ्तारियां हुई हैं। इसमें 1 छात्र और हिमाचल से 2 लोग शामिल हैं। हमने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं। CM के आदेश पर उच्च स्तरीय जांच होगी। मामले की वरिष्ठ IPS अफसर गुरप्रीत देव की निगरानी में 3 सदस्यीय सर्व-महिला SIT जांच करेगी।

जानकारी के लिए बता दें कि, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुई घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को मामले की उच्चस्तरीय जांच का आश्वासन दिया था। मुख्यमंत्री ने कहा था कि, बेटियां हमारी शान, मर्यादा और गौरव हैं और ऐसी कोई भी घटना अति निंदनीय है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT