जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा आज हीरानगर से हुई शुरू
जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा आज हीरानगर से हुई शुरू Social Media
भारत

जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा आज हीरानगर से हुई शुरू

Priyanka Sahu

जम्मू-कश्मीर, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्‍व में भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों केंद्र शासित प्रदेश जम्‍मू कश्‍मीर है, जिसका आज तीसरा दिन है। इस दौरान राहुल गांंधी की यह पद यात्रा सुबह सात बजकर 15 मिनट पर हीरानगर के परशुराम जी मंदिर के पास से शुरू हो गई है।

गिरधारी लाल डोगरा की प्रतिमा पर दी श्रद्धांजलि :

हीरानगर के परशुराम जी मंदिर के पास से शुरू हुई कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा ने 45 मिनट में आठ किलोमीटर का सफर तय कर लौंडी मोड़ से सांबा जिले में प्रवेश किया। तो वहीं, कश्मीर के कठुआ के हीरानगर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू के दौरान जयराम रमेश और दिग्विजय सिंह ने हीरानगर मोड़ पर जम्मू कश्मीर के पूर्व वित्तमंत्री, सांसद गिरधारी लाल डोगरा की प्रतिमा पर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी। जो जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्त मंत्री और पूर्व सांसद होने के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के साथ-साथ भाजपा सरकार के पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली के ससुर थे।

कांग्रेस ने किया ट्वीट :

इस दौरान कांग्रेस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट जारी कर लिखा- भारत जाेड़ो यात्रा में मोहब्बत भरा एक और दिन। खूबसूरत वादियों में यात्रा जम्मू-कश्मीर के अधिकारों की आवाज भी बुलंद कर रही है। आज यात्रा हीरानगर मोड़ से आरंभ होकर डुग्गर हवेली के पास, साम्बा तक का सफर तय करेगी।

बता दें कि, भारत जाेड़ाे यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्‍मू कश्‍मीर में पहले दिन 21 किलोमीटर पैदल चले। इस मौके पर हटली मोड़ से लेकर जम्मू-पठानकोट नेशनल हाईवे पर छन्न अरोड़ियां तक राहुल गांधी और उनके साथ यात्रा में शामिल लोग उनके साथ रहे। इसके बाद शुक्रवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई पद यात्रा अपने 126वें दिन दोपहर डेढ़ बजे के करीब छन्न अरोड़ियां पहुंची। इसके बाद अब आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की शुरूआत जम्मू-कश्मीर के कठुआ के हीरानगर से की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT