वैक्सीन के लिए आवाज करे बुलंद, कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है: राहुल गांधी
वैक्सीन के लिए आवाज करे बुलंद, कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है: राहुल गांधी Priyanka Sahu -RE
भारत

वैक्सीन के लिए आवाज करे बुलंद, कोरोना वैक्सीन देश की जरूरत है: राहुल गांधी

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देशभर में महामारी कोरोना वायरस की रफ्तार बेहद तेज है रोजाना 1 लाख से अधिक नए मामले मिलने से हालात चिंताजनक होते जा रहे हैं। इस बीच देश में एक तरफ कोरोना को परास्त करने 'टीका उत्सव' मनाया जा रहा है। ताे वहीं, दूसरी ओर कई राज्‍यों से कोरोना वैक्सीन की किल्लतें मचने की बात सामने आ रही हैं। वैक्सीन का स्‍टॉक खत्म होने से परेशानी ओर बढ़ सकती है।

वैक्सीन के लिए आवाज करें बुलंद :

वैक्सीन का स्‍टॉक खत्म होने के बाद अब विपक्ष को केंद्र की मोदी सरकार की आलोचना करने का एक ओर मौका मिल गया है एवं हर मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधने में माहिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज कोरोना वैक्सीन को लेकर अभियान शुरू किया। उन्‍होंने #SpeakUpForVaccinesForAll हैशटैग के साथ वीडियो ट्वीट साझा कर सभी से अपनी आवाज बुलंद करने की बात कही है।

कोरोना वैक्सीन देश की ज़रूरत है :

देश में महामारी कोरोना का संकटकाल आग की तरह तेजी से फैल रहा है। इस बीच विपक्ष की मुुख्य पार्टी कांग्रेस केे नेता राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए आज कोरोना वैक्सीन की मची किल्लत को लेकर आवाज उठाने की बात कही है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा- कोरोना वैक्सीन देश की ज़रूरत है। आप भी इसके लिए अपनी आवाज़ बुलंद कीजिए- सबको हक़ है सुरक्षित जीवन का।

क्योंकि सबके लिए वैक्सीन जुमला न बने। क्योंकि सरकार इवेंट से ज्यादा जनता पर ध्यान दे। क्योंकि सबको जानने का हक है कि पीएम केयर के नाम पर इकट्ठा फंड कहां खर्च हो रहा है। क्योंकि वैक्सीन बाहर भेजने की बजाय, सरकार हर भारतीय को वैक्सीन देने पर ध्यान लगाए।
प्रियंका गांधी वाड्रा, कांग्रेस महासचिव

निर्यात कर वैक्सीन किल्लत को बढ़ावा दे रही सरकार :

इसके अलावा आज कांग्रेस पार्टी का ट्वीट भी आया, जिसमें कहा- मोदी सरकार कोरोना के संकट में वैक्सीन का निर्यात कर देश में वैक्सीन की किल्लत को बढ़ावा दे रही है; कई वैक्सीनेशन सेंटर की खिड़की पर वैक्सीन की अनुपलब्धता के बोर्ड टंगे हुए हैं। आइये #SpeakUpForVaccinesForAll अभियान के माध्यम से मोदी सरकार से वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग करें।

बताते चलें कि, देशभर में कोरोना संक्रमण की लहर तेज होने की वजह से चुनौतीपूर्ण स्थिति बनी हुई हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना काे परास्त करने इस वायरस के खिलाफ दूसरी बड़ी जंग 'टीका उत्सव' के निर्देश दिए, ये उत्सव 11 अप्रैल से शुरू हुआ, जो 14 अप्रैल तक चलेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT