राहुल गांधी ने पाक व अफगानिस्तान की स्थिति से की भारत की तुलना
राहुल गांधी ने पाक व अफगानिस्तान की स्थिति से की भारत की तुलना Social Media
भारत

राहुल गांधी ने पाक व अफगानिस्तान की स्थिति से की भारत की तुलना

Author : Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। देश में कोरोना महामारी की न तो रफ्तार कम हो रही और न ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अर्थव्यवस्था और कोरोना संकट के मसले पर केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लेने का दौर भी जारी है। अब हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष या आईएमएफ़ के जीडीपी अनुमान को लेकर हमला बोला है।

बीजेपी सरकार की एक और शानदार उपलब्धि :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज शुक्रवार को एक ट्वीट कर तंज कसा है, उन्होंने अपने इस ट्वीट में कई देशों का जीडीपी ग्राफ शेयर करते हुए पाकिस्तान और अफगानिस्तान के कोरोना संकट का मुकाबला भारत से बेहतर तरीके से करते हुए ट्वीट में लिखा- "बीजेपी सरकार की एक और शानदार उपलब्धि। पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान तक ने कोविड को भारत से बेहतर तरीक़े से संभाला।"

कांग्रेस नेता राहुल ग़ांधी द्वारा अपने ट्वीट में शेयर किया गया ये ग्राफ अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के आंकड़ों के हवाले से बनाया गया है। इस ग्राफ में भारत की जीडीपी में 10.30 फीसदी गिरावट का अनुमान जताया गया है, जबकि अफगानिस्तान की जीडीपी में 5 फीसदी और पाकिस्तान की जीडीपी में 0.40 फीसदी की गिरावट का अनुमान है।

बता दें, इसी के एक दिन पहले राहुल गांधी ने बांग्लादेश का नाम लेकर बीजेपी के खिलाफ टिप्पणी करते हुए ट्वीट में लिखा था, "बीजेपी की नफ़रत भरी सांस्कृतिक राष्ट्रीयता की एक और शानदार उपलब्धि - बांग्लादेश भारत को ओवरटेक करने जा रहा है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT