राहुल ने कांग्रेस कार्यालय में किया ध्वजारोहण
राहुल ने कांग्रेस कार्यालय में किया ध्वजारोहण Priyanka Sahu -RE
भारत

श्रीनगर में बर्फबारी के बीच भारत जोड़ो यात्रा का समापन- राहुल ने कांग्रेस कार्यालय में किया ध्वजारोहण

Priyanka Sahu

श्रीनगर। जम्‍मू कश्‍मीर के श्रीनगर में आज भारी तेज बर्फबारी हो रही है, इस बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्‍व में की गई कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का आज समापन हो जाएगा, जिसके मद्देनजर यात्रा का समापन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

श्रीनगर के कांग्रेस कार्यालय में फहराया राष्ट्रीय ध्वज :

भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी श्रीनगर में है। इस दौरान राहुल गांधी ने दौरान पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के अन्य नेताओं की मौजूदगी में श्रीनगर के कांग्रेस कार्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। मिली जानकारी के अनुसार, शहर में भारी बर्फबारी के बीच यात्रा का समापन करते हुए राष्ट्रगान की धुन के बीच पंथाचौक स्थित शिविर स्थल पर ध्वजारोहण किया गया है। इस अवसर पर एक संक्षिप्त संबोधन में राहुल गांधी द्वारा 136 दिनों की पैदल यात्रा के दौरान ‘भारत यात्रियों' द्वारा दर्शाए गए प्यार, लगाव और समर्थन के लिए उनका आभार जताया।

भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में बोली प्रियंका गांधी :

तो वहीं, भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा- आज जो राजनीति देश में चल रही है उससे देश का भला नहीं होगा, ये तोड़ने-बांटने, नफरत की राजनीति है। मेरी उम्मीद है ये नफरत खत्म होगी और प्रेम ही सबको जोड़ेगा।

तो वहीं, कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा- ये हर्षोल्लास है- भारत को जोड़ने का। आज भारत जोड़ो यात्रा अंतिम पड़ाव पर है...श्रीनगर में बर्फ की चादर बिछी हुई है और राहुल गांधी जी सहित हमारे भारत यात्री खुशियों के गोते लगा रहे हैं।

एसके स्टेडियम में जनसभा :

बता दें कि, कांग्रेस पार्टी द्वारा शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में यात्रा के समापन के अवसर पर एक मेगा रैली भी आयाेजित की गई है, जिसमें कांग्रेस नेतृत्व के अलावा, विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हुए हैं। द्रमुक, नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी, भाकपा, आरएसपी और आईयूएमएल के नेता ‘भारत जोड़ो यात्रा' के समापन पर रखी गई रैली में शामिल हुए हैं। इसके अलावा आज श्रीनगर के एसके स्टेडियम में एक जनसभा भी होगी, इसके लिए कांग्रेस की ओर से करीब दो दर्जन विपक्षी राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT