श्रीपेरंबदूर में राहुल ने राजीव गांधी दी श्रद्धांजलि
श्रीपेरंबदूर में राहुल ने राजीव गांधी दी श्रद्धांजलि  Social Media
भारत

Bharat Jodo Yatra से पहले श्रीपेरंबदूर में राहुल ने राजीव गांधी को दी श्रद्धांजलि एवं की प्रार्थना सभा

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस द्वारा आज 7 सितंबर को अब तक की सबसे लंबी पदयात्रा शुरू की जा रही है। दरअसल, कांग्रेस पार्टी 'भारत जोड़ो यात्रा'के माध्‍यम पार्टी के नेता जमीनी स्तर पर आम लोगों तक पहुंचेंगे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) आज कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) शुरू करेंगे। इससे पहले वे तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर गए।

श्रीपेरंबदूर में राहुल गांधी ने की प्रार्थना सभा :

इस दौरान तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी को याद किया और उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। ताे वहीं, श्रीपेरंबदूर में पूर्व PM राजीव गांधी की याद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा प्रार्थना सभा भी की गई।

नफरत और बंटवारे की राजनीति में मैंने अपने पिता को खो दिया :

साथ ही अपने ट्विटर अकाउंट पर एक भावुक ट्वीट जारी करते हुए लिखा- नफरत और बंटवारे की राजनीति में मैंने अपने पिता को खो दिया। मैं अपने प्यारे देश को भी इसमें नहीं खोऊंगा। प्यार नफरत को जीत लेगा। आशा डर को हरा देगी। हम सब मिलकर मात देंगे।

बता दें कि, आज कन्याकुमारी (Kanyakumari) से शुरू होने वाली कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से गुजरेगी, यह पद यात्रा करीब 150 दिनों एवं 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगी। 'भारत जोड़ो यात्रा' कन्याकुमारी से शुरू होकर कश्मीर (Kashmir) में खत्म होगी। यात्रा को लेकर पार्टी सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई है कि, ''राहुल गांधी कन्याकुमारी में महात्मा गांधी मंडपम में एक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। वहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन 'भारत जोड़ो यात्रा' के शुभारंभ से पहले उन्हें खादी का राष्ट्रीय ध्वज सौंपेंगे।'' रणनीतिकार का यह मानना हैं कि, कांग्रेस द्वारा यह पद यात्रा के जरिए दक्षिण भारत में पार्टी को मजबूती मिलेगी। पार्टी दक्षिण में बेहतर प्रदर्शन करती है, तो सत्ता तक पहुंचना आसान हो जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT