ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल और कहा- कृषि कानूनों को लेना पड़ेगा वापस
ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल और कहा- कृषि कानूनों को लेना पड़ेगा वापस Priyanka Sahu -RE
भारत

ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल और कहा- कृषि कानूनों को लेना पड़ेगा वापस

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर किसान आंदोलन जारी है। न मान रहे अन्‍नदाता और न ही सुन रही सरकार। कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते-करते किसानों को 7 महीने से भी ज्‍यादा समय हो चुका है। इस बीच प्रदर्शनकारी किसान अपनी मांग पूरी करने के लिए कुछ न कुछ जतन कर रहे हैं और आज 26 जुलाई को किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिल्‍ली की सड़कों पर उतरे।

ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी :

इन दिनों संसद का मानसून सत्र चल रहा है। ऐसे में आज दिल्ली की सड़कों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाते नजर आए और वे तीन कृषि कानूनों के खिलाफ और किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह भी कहा- केंद्र सरकार को नए कृषि क़ानूनों को वापस लेना पड़ेगा। ये क़ानून 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए हैं। ये किसानों के फायदे के लिए नहीं हैं। ये काले कानून हैं। मैं किसानों के संदेश को पार्लियामेंट तक लेकर आया हूं।

ट्रैक्टर पर कई कांग्रेसी नेता सवार :

इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता सवार दिखे और ट्रैक्टर के सामने कृषि कानूनों के खिलाफ कई तरह के पोस्टर भी लगा रखे। बताते चलें कि, सरकार के नए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों द्वारा दिल्ली के जंतर-मंतर पर किसान संसद लगाई जा रही है, 200 किसान हर रोज़ जंतर-मंतर पर संसद करेंगे, जो संसद के मॉनसून सत्र तक जारी रहेगा।

बता दें कि, केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली के कई बॉर्डरों पर देश के अन्‍नदाता आंदोलन कर रहे हैं और इस दौरान इन आंदोलनकारी किसानों को विपक्ष का पूरा समर्थन मिल रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT