राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को भूमि समाधि स्थल पर दी श्रद्धांजलि
राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को भूमि समाधि स्थल पर दी श्रद्धांजलि Priyanka Shau -RE
भारत

राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी को भूमि समाधि स्थल पर दी श्रद्धांजलि

Author : Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज (21 मई को) 30वीं पुण्यतिथि है, इस मौके को कांग्रेस ने अपने सभी कार्यकर्ताओं से सेवा और सद्भावना के रूप में मनाने का फैसला किया है, साथ ही उन लोगों की मदद करने की अपील की है, जो कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं।

भूमि समाधि स्थल पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि :

इस बीच आज अपने पिता की पुण्यतिथि पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी पुष्‍प अर्पित करने वीर भूमि समाधि स्थल पर पहुंचे और यहां राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट के जरिए भी अपने पिता की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ट्विटर अकाउंट से साझा किए गए ट्वीट में अपने पिता राजीव गांधी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ”सत्य, करुणा, प्रगति”।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने वाड्रा ने अपने ट्वीट में लिखा, ”प्रेम से बड़ी कोई शक्ति नहीं है, दया से बड़ा कोई साहस नहीं है, करुणा से बड़ी कोई शक्ति नहीं है और विनम्रता से बड़ा कोई गुरु नहीं है।’’

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने भी अपने पिता की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा- राजीव गाँधी जी की शहादत का 30वाँ साल ! विनम्र श्रद्धांजलि

बता दें कि, देश के पूर्व PM राजीव गांधी की आज ही की तारीख यानी 21 मई, 1991 की रात में तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में एक चुनावी सभा के दौरान एक महिला आत्मघाती हमलावर ने हत्या कर दी थी। इस घटना में आत्मघाती महिला धनु सहित 14 अन्य व्यक्ति मारे गये थे और यह संभवत: पहला आत्मघाती विस्फोट था, जिसमें किसी बड़े नेता की जान गयी थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT