PFI के कई ठिकानों पर आज फिर छापेमारी, हिरासत में लिए गए 170 लोग
PFI के कई ठिकानों पर आज फिर छापेमारी, हिरासत में लिए गए 170 लोग Social Media
भारत

PFI के कई ठिकानों पर आज फिर छापेमारी, हिरासत में लिए गए 170 लोग

Priyanka Sahu

दिल्‍ली, भारत। देश में इन दिनों पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ा एक्शन लेकर फिर सेे ठिकानों पर छापेमारी का दौर जारी है। दरअसल, टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसने के लिए देश की दूसरी एजेंसियों द्वारा आज मंगलवार को एक बार फिर से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है और आज सुबह करीब 170 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

75 से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया :

बताया जा रहा है कि, छापेमारी के दौरान कर्नाटक से SDPI यादगिरि जिला अध्यक्ष सहित 75 से अधिक पीएफआई और एसडीपीआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया गया है। पूरे राज्य में पुलिस की छापेमारी चल रही है और सभी के खिलाफ धारा 108, 151 सीआरपीसी के तहत मामले भी दर्ज किए जा रहे हैं। दिल्ली से जामिया तक PFI के ठिकानों पर NIA की छापेमारी हो रही है एवं संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है।

  • इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मेरठ से लेकर बुलंदशहर तक PFI के ठिकानों पर ATS की छापेमारी की जा रही है।

  • कर्नाटक के अलावा असम से भी पीएफआई से जुड़े चार लोगों को कल नगरबेरा इलाके से हिरासत में लिया गया है।

  • असम के एडीजीपी (विशेष शाखा) हिरेन नाथ ने जानकारी देते हुए कहा कि, पीएफआई के खिलाफ जिले के कई हिस्सों में छापेमारी अभी भी जारी है।

  • इससे पहले असम पुलिस ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से PFI के कार्यकर्ताओं के 11 नेताओं और दिल्ली से एक नेता को गिरफ्तार किया था।

मिली जानकारी के अनुसार, आज इन राज्यों की पुलिस द्वारा उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, असम, कर्नाटक, दिल्ली औऱ महाराष्ट्र में तलाशी की जा रही है।

बता दें कि, इससे पहले बीते गुरूवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान में बड़ी कार्रवाई की थी। इस दौरान NIA और ED ने 13 राज्यों में छापे मारकर 100 से ज्यादा पीएफआई कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT