रेल्वे कर्मियों ने यात्री का पर्स ढूंढ कर वापस लौटाया
रेल्वे कर्मियों ने यात्री का पर्स ढूंढ कर वापस लौटाया Social Media
भारत

रेल्वे कर्मियों ने यात्री का पर्स ढूंढ कर वापस लौटाया

News Agency

कोटा। रेल्वे पोर्टल से अपने खोये हुये पर्स को ढूंढने में मदद मांगने पर पश्चिमी -मध्य रेलवे के कोटा मंडल के कर्मचारियों ने तत्परता बरतते हुए एक यात्री के यात्रा के दौरान रेलगाड़ी में खोये पर्स को दस्तयाब कर उसे यात्री को लौटाया। पर्स में नकदी के अलावा यात्री के जरूरी दस्तावेज भी थे।

कोटा मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने आज बताया कि कल ट्रेन संख्या 12402 नंदा देवी सुपरफास्ट एक्सप्रेस के टू टीयर वातानुकूलित कोच ए 1 के सीट सख्या 27 में हरिद्वार से मथुरा के बीच यात्रा के दौरान एक यात्री लकी जैन अपना पर्स भूल गए और वे सुबह 6.20 बजे मथुरा स्टेशन पर उतर गए।

कुछ समय पश्चात ही यात्री को अपना पर्स ना होने का एहसास हुआ और यात्री ने 'रेल मदद' पोर्टल पर अपना छूटे पर्स के तलाश करने का आग्रह किया, जिस पर कोटा मंडल के वाणिज्य कंट्रोल ने त्वरित कार्यवाही कर ऑन ड्यूटी चल टिकट परीक्षक अतुल जैन के माध्यम से यात्री की बर्थ से पर्स को कब्जे में लिया। इसके बाद पर्स प्राप्त होने की सूचना यात्री को मोबाईल पर दी गई ।

यात्री लकी जैन ने अन्य गाड़ी से कल शाम को आकर कोटा स्टेशन के स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य कार्यालय आकर अपना पर्स प्राप्त कर लिया जिसमे 8420 रुपए नकद तथा जरूरी पहचान पत्र थे,पर्स रेल कर्मचारीयों की उपस्थिति में प्राप्त किया। यात्री ने इस कार्य के लिए रेल प्रशासन के प्रयासों की बहुत-बहुत प्रशंसा की और आभार जताया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT