अग्निपथ के विरोध के चलते रेलवे ने रद्द की 348 यात्री ट्रेनें
अग्निपथ के विरोध के चलते रेलवे ने रद्द की 348 यात्री ट्रेनें Social Media
भारत

अग्निपथ के विरोध के चलते रेलवे ने रद्द की 348 यात्री ट्रेनें, दिल्ली बॉर्डर पर भयंकर जाम

Sudha Choubey

राज एक्सप्रेस। केंद्र सरकार द्वारा शेयर की गई अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर बिहार समेत कई राज्यों में जमकर बवाल हुआ। इस योजना को लेकर अग्निपथ स्कीम पर बवाल और भारत बंद के बीच रेलवे यातायात प्रभावित है। वहीं, दिल्ली बॉर्डर पर भयंकर जाम देखने को मिला।

बता दें कि, अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद को लेकर भारतीय रेलवे द्वारा अलग-अलग जोन में देशभर की सैकड़ों ट्रेनें रद्द कर दिए जाने की खबर आई है। अग्निपथ योजना को लेकर आंदोलन के कारण 181 मेल एक्सप्रेस रद्द और 348 यात्री ट्रेनें रद्द कर दी गईं हैं। वहीं, चार मेल एक्सप्रेस और छह पैसेंजर ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हैं। हालांकि, किसी भी ट्रेन को डायवर्ट नहीं किया गया है। इसकी जानकारी रेल मंत्रालय ने दी है।

वहीं, उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन की ओर से यात्रियों व ट्रेनों की सुरक्षा को देखते हुए बड़ी संख्या में गाड़ियों को रद्द किया गया। उत्तर रेलवे ने सोमवार को भारत बंद के मद्देनजर 80 से ज्यादा ट्रेनों को रद्द कर दिया है। उत्तर रेलवे के अनुसार, अलग-अलग उत्तर रेलवे के टर्मिनल से पूर्व की ओर जाने वाली कुल 18 ट्रेनों को आज कैंसिल कर दिया गया है।

जन शताब्दी एक्सप्रेस हुई कैंसिल:

वहीं, पूर्व मध्य रेलवे ने 12023 हावड़ा-पटना जन शताब्दी एक्सप्रेस और 13235 साहिबगंज-दानापुर एक्सप्रेस को आज भी रद्द कर दिया है।

सुरक्षा के कड़े इंतेजाम:

जानकारी के लिए बता दें कि, अग्निपथ योजना के विरोध में अभ्यर्थियों के कुछ संगठनों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। जगह-जगह पर सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।

वहीं, अग्निपथ योजना के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा को लेकर नयी दिल्ली रेलवे स्टेशन समेत अलग-अलग जगहों पर आरपीएफ कमांडो तैनात किये गये हैं। भोपाल रेलवे स्टेशन पर मध्य प्रदेश पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी के साथ-साथ रेल रक्षा समिति के लोगों को भी तैनात किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT