NCR के इलाको में ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश
NCR के इलाको में ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश Social Media
भारत

सर्दी में मानसून वाली बरसात- NCR के इलाकों में ओलावृष्टि के साथ झमाझम बारिश

Priyanka Sahu

दिल्ली, भारत। सर्दी का मौसम है, लेकिन इन दिनों मौसम का मिजाब मानसून जैसा बना हुआ है। मौसम में अचानक से बड़ा परिवर्तन देखने को मिल रहा है, ठंड के सितम के बीच कभी आसमान में बादल की काली घटा, तो कहीं राज्‍यों में झमाझम तेज बारिश हो रही है।

NCR के आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश :

देश के उत्तरी इलाके में ठंड बढ़ने के साथ बारिश का दौर भी देखा जा रहा है। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) के आसपास के इलाकों- गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ में शनिवार सुबह हल्की से मध्यम बारिश हुई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे तक उत्तरी राज्यों जम्मू-कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान में अलग-अलग ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई।

दिल्ली के इलाकों में जलभराव :

राजधानी दिल्ली में ठंड के बीच लगातार हो रही बारिश के कारण दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में जलभराव है, जिसके कारण कई जगह वाहनों की आवाजाही में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। तो वहीं, भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि, ''अगले 2 घंटों (सुबह 7 बजे जारी) के दौरान पूरी दिल्ली और एनसीआर (बल्लभगढ़, छपरौला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।''

शनिवार सुबह सुबह साढ़े पांच बजे तक दिल्ली का तापमान 16 डिग्री सेल्सियस था। वहीं, 7.5 किमी प्रति घंटे की गति से हवा बह रही थी। IMD ने बताया कि, "एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 9 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है।"

आईएमडी के अनुसार, बिजनौर, खतौली, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, अमरोहा, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड़, गुलाटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर (यूपी) तिजारा, खैरथल, अलवर के आसपास और नजदीकों इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की रुक-रुक कर बारिश होगी। अगले 2 घंटों के दौरान डीग (राजस्थान) के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि / वर्षा होगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT