Rajasthan BSTC Result 2020: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड के नतीजे जारी
Rajasthan BSTC Result 2020: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड के नतीजे जारी Social Media
भारत

Rajasthan BSTC Result 2020: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड के नतीजे जारी

Author : Priyanka Sahu

Rajasthan BSTC Result 2020: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा का रिजल्ट आज 7 अक्टूबर को जारी हो चुका है। नतीजों की घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने की है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने जयपुर स्थित समसा सभागार, शिक्षा संकुल में नतीजों की घोषणा की है। इस दौरान उन्‍होंने कहा, ''कोरोना के दौरान ये परीक्षा संपन्न करवाना बड़ी बात है। पहले लगभग 2000 परीक्षा केंद्र होते थे, लेकिन इस बार 3656 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे ताकि किसी को बाहर नहीं जाना पड़े। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ परीक्षा करवाई जा सके। 25 की जगह 15 बच्चे एक रूम में बैठाए। बांसवाड़ा में अतिवृष्टि की वजह से एग्जाम से थोड़ी देर पहले परीक्षा केंद्र चेंज किया गया था। 669613 में से 612151 परीक्षा में बैठे। 57462 छात्र अनुपस्थित थे। सफल बच्चे दो साल का डीएलएड का कोर्स करेंगे। मेरिट में आने वाले बच्चों को मेरी तरफ से बहुत बहुत बधाई।''

राज्य के 6.5 लाख छात्रों के अध्ययन की निरंतरता के लिए प्री D.El.Ed. परीक्षा का आयोजन व समयबद्ध परिणाम जारी कर बच्चों का भविष्य सुरक्षित किया गया। सभी भावी शिक्षकों को बधाइयाँ व उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएँ। इस कार्य के लिए विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को धन्यवाद।
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा

ऑफिशियल वेबसाइट चेक कर सकते हैं रिजल्ट :

परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद सभी स्टूडेंट्स राजस्थान प्री-डीएलएड रिजल्ट 2020 और स्कोर कार्ड देखने के लिए विभाग द्वारा प्रवेश परीक्षा के लिए बनायी गयी ऑफिशियल वेबसाइट predeled.com या predeled.in पर चेक कर सकते हैं।

राजस्थान शिक्षा विभाग द्वारा एक दिन पहले यानी मंगलवार को ही ट्वीट कर बताया था कि, ‘‘7 अक्टूबर को समसा सभागार, शिक्षा संकुल में प्री डी.एल.एड परीक्षा 2020 के परिणाम घोषणा कार्यक्रम का आयोजन सांय 4 बजे सुनिश्चित किया गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा जी होंगे।’’

31 अगस्त हुई थी परीक्षा :

राजस्थान एलीमेंट्री एजुकेशन विभाग द्वारा प्री-डीएलएड प्रवेश परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त, 2020 को किया गया था, जिसमें 6.5 लाख से अधिक उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे।

बता दें, इससे पहले राजस्थान के राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर (DCB) के 4 अक्‍टूबर को पीटीईटी 2020 परीक्षा के परिणामों की घोषणा हुई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT