राजस्थान से 50 हज़ार किसान होंगे गर्जना रैली में शामिल
राजस्थान से 50 हज़ार किसान होंगे गर्जना रैली में शामिल Social Media
राजस्थान

राजस्थान से 50 हजार किसान होंगे गर्जना रैली में शामिल

Raj News Network

जयपुर, राजस्थान: दिल्ली में हो रही गर्जना रैली जो की भारतीय किसान संघ नेतृत्व में होने जा रही है, उसमे अब राजस्थान से 50000 किसान भी 19 दिसंबर को दिल्ली में जुड़ेंगे। जयपुर, चित्तौड़ और जोधपुर से किसान बसों, ट्रेनों और निजी वाहनों के माध्यम से दिल्ली पहुंचेंगे। भारतीय किसान संघ द्वारा आयोजित गर्जना रैली किसानों को उत्पादन के उचित मूल्य मिलने के साथ ही और भी काफी मुद्दों पर राज्य और केंद्र सरकारों को घेरने का कार्य करेगी।

जयपुर किसान नेता और महामंत्री सावरमल सोलेट ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से बताया की फसलों के लागत आधारित लाभकारी मूल्य, हर खेत में सिंचाई के लिए पानी का कनेक्शन सहित विभिन्न मांगो को लेकर यह गर्जना रैली दिल्ली में होने जा रही है। यह आंदोलन समूचे देश के किसानों को जुड़ने का न्योता दे रहा है, जिसमे देशभर से किसान रैली से जुड़ेंगे।

सोलेट ने कहा की आज़ादी के बाद से किसानों ने उचित मूल्यों का सपना देखा था, पहले सिर्फ 2 बोरियों में एक तोला सोना आ जाया करता था लेकिन अब 24 बोरियो में एक तोला सोना आता है। किसान आज भी आत्महत्या कर रहा है क्योंकि वह कर्ज में डूब चुका है,जिसको दोनो केंद्र और राज्य सरकारें अनदेखा कर रही है।

जिला प्रमुख बजरंगलाल शर्मा ने बताया

दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली निकाली जाएगी जिसमे लागत आधारित लाभकारी मूल्य देने, कृषि अदानो पर से जीएसटी खतम करने जैसे विभिन्न कारणों को लेकर सरकार को किसानों की दिक्कतों से अवगत कराने के लिए यह रैली निकाली जा रही हैं। प्रांत अध्यक्ष लालू राम बड़ा ने कहा भारतीय किसान संघ न्यूनतम समर्थन मूल्य, मशीनरी के मूल्याहास, किसान का कुशल उघमी के हिसाब से मेहनताना जोड़ कर आने वाली लागत के हिसाब से फसल उत्पादन लागत की गिनाई कर उसपर 50% लाभांश जोड़कर कर लाभकारी मूल्य घोषित किए जाने की मांग करेंगे। समूचे देश से किसान इस रैली में जुड़ेंगे। इससे पहले रैली में संख्या बढ़ाने के लिए पीले चावल बात कर संपर्क किया जाता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT