Bhajan Lal Sharma CM of Rajasthan
Bhajan Lal Sharma CM of Rajasthan Raj Express
राजस्थान

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma : भजन लाल शर्मा होंगे मुख्यमंत्री, दिया कुमारी - प्रेम चंद बैरवा डिप्टी CM

gurjeet kaur

राजस्थान। भाजपा ने राजस्थान में भजन लाल शर्मा के नाम का ऐलान मुख्यमंत्री के रूप में कर दिया है। अब भजन लाल शर्मा राज्य में भाजपा के अगले मुख्यमंत्री होंगे। दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम और वासुनंद देवनानी विधानसभा अध्यक्ष होंगे। विधायक दल ने भजन लाल शर्मा के नाम पर सहमति जताई है। नाम के ऐलान से पहले केंद्रीय नेतृत्व द्वारा पर्यवेक्षक के रूप में भेजे गए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से देर तक चर्चा हुई। अब तक कई नेताओं का नाम मुख्यमंत्री के लिए सामने आया था जिसमें दिया कुमारी, बालकनाथ, और वसुंधरा राजे भी शामिल थीं लेकिन सभी को रेस में पीछे छोड़ते हुए भजन लाल शर्मा को मुख्यमंत्री चुना गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विधायक दल के सामने भजन लाल शर्मा के नाम का प्रस्ताव रखा था। नाम सामने आने पर भारतीय जनता पार्टी कार्यालय में मौजूद विधायक दल ने अपना समर्थन दिया। बैठक की शुरुआत में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने राजनाथ सिंह समेत केंद्र द्वारा भेजे गए पर्यवेक्षकों का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। भजन लाल शर्मा का नाम मुख्यमंत्री के रूप में सामने आने पर सभी ने उन्हें बधाई दी। वहीं वसुंधरा राजे ने उनका पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया।

भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने हैं। वे सांगनेर विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। संघ से भी ताल्लुक रखते हैं भजन लाल शर्मा। किरोड़ीलाल मीणा समेत तमाम नेताओं ने भजन लाल का समर्थन किया है। उनके नाम के ऐलान के बाद राजस्थान में पार्टी कार्यालय के बाहर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी शुरू कर दी।

राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की पत्नी गीत शर्मा ने जयपुर में कहा, मैं जनता और सभी नेताओं को धन्यवाद देती हूं। यह मोदी जी का दिया हुआ आशीर्वाद है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT