पूर्व मुख्यमंत्री के गढ़ में पहुंची भारत जोड़ो यात्रा
पूर्व मुख्यमंत्री के गढ़ में पहुंची भारत जोड़ो यात्रा social media
राजस्थान

पूर्व मुख्यमंत्री के गढ़ में पहुंची भारत जोड़ो यात्रा, राहुल गांधी ने भाजपा समर्थकों को दी फ्लाइंग किस

Raj News Network

राजस्थान, भारत। राजस्थान में आज भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन है। आज राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के गढ़ झालावाड़–बरन से गुजरी थी। यात्रा के रास्ते में झालावाड़ बरन क्षेत्र का भाजपा हेडक्वार्टर भी पड़ा था। जैसे ही राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भाजपा हेडक्वार्टर के सामने पहुंची तो कुछ लोग जोर जोर से पीएम मोदी और भाजपा जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। वो सब भाजपा के समर्थक थे, लेकिन राहुल गांधी ने उनकी तरफ देख के उन्हे फ्लाइंग किस दिया और उनकी तरफ हाथ हिलाते हुए अपने साथ चल रहे राजस्थान सरकार में केंद्रीय मंत्री और सचिन पायलट को भी कहा वो भी अपना हाथ उनकी तरफ देख के मुस्कुराहट के साथ हिलाएं।

राहुल गांधी ने अपने फेसबुक हैंडल में एक तस्वीर डालते हुए कहा-

राहुल गांधी ने अपने फेसबुक हैंडल में एक तस्वीर डालते हुए कहा- "ना कोई नफरत,द्वेष या गुस्सा– भारत जोड़ो यात्रा का कोई भी यात्री में यह तीनों चीज़े नही हैं" भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में यह दूसरा दिन हैं। राजस्थान में यह यात्रा 11 दिसंबर तक चलेगी। यात्रा में अभी तक राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट, रामलाल जाट और अशोक गहलोत समेत प्रदेश कांग्रेस के सारे कार्यकर्ता शामिल हो रहे है।

झालावाड़–बरन पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया का गढ़ माना जाता हैं। वसुंधरा राजे झालावाड़ बरन में 1989 से 2004 तक लगातार 5 बार सांसद चुनी गई थी। 2004 में वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह झालावाड़ बरन के सांसद चुने गए थे और 2009 में वापिस से दुष्यंत ने झालावाड़ बरन से जीत दर्ज की थी। 2014 और 2019 के लोक सभा चुनाव में भी दुष्यंत सिंह की है जीत हुई थी।राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश से राजस्थान में प्रवेश रविवार को चांवली चौराहा से हुई थी।

राजस्थान में प्रवेश करने के साथ ही राहुल ने कहा की वह इस यात्रा से बहुत कुछ सीख रहे हैं। राहुल ने कहा की वह जमीन में रहकर या रोड में यात्रा करके जितना सीख रहें है उतना कोई भी हवाईजहाज या गाड़ियों से सफर करने दौरान नही कर सकता हैं। उनका स्वागत राजस्थानी लोक नृत्य के साथ हुआ और राहुल खुद भी राजस्थान के लोक नृत्य में झूमते हुए दिखे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT