भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को घेरा
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम को घेरा Akash Dewani - RE
राजस्थान

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने सीएम गहलोत को घेरा, कहा- "ये समय बाबर और औरंज़ेब का नहीं"

Akash Dewani

अजमेर, राजस्थान। अजमेर के गुर्जर समाज के भगवान देवनारायण मंदिर की चारदीवारी को बुलडोजर द्वारा तोड़ दिए जाने पर बड़ा बवाल चला रहा हैं। गुर्जर समाज के लोग सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। राजस्थान सरकार के इस कदम के खिलाफ गुर्जर समाज काफी अक्रोशित है, क्योंकि यह मंदिर उनके देवता देवनारायण जी का मंदिर हैं जिन्हे गुर्जर समाज में बड़ा पूज्य माना जाता हैं। इस मुद्दे पर राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि, कांग्रेस सरकार की तुष्टीकरण की राजनीति चरम पर है।

प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने सीएम गहलोत को घेरा

प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने कहा कि, "अजमेर में भगवान देवनारायणजी मंदिर की दीवार गिराने की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं, पुलिस का व्यवहार निंदनीय है।“कितनी बार जनता की आस्था पर आघात होगा? कितनी बार तोड़े जाएंगे हिंदू मंदिर? गहलोत सरकार कान खोलकर सुन ले कि यह दौर न तो बाबर का है और न औरंगजेब का। अगर भगवान देवनारायण के मंदिर को हुए नुकसान का तुरंत समाधान नहीं किया गया, तो सरकार को बहुत कुछ झेलना पड़ेगा"।

प्रदर्शन कर रहें हैं गुर्जर समाज के लोग

देवनारायण मंदिर की चारदीवारी तोड़े जाने से राजस्थान के गुर्जर समाज में आक्रोश है। यह मंदिर करीब 200 साल पुराना हैं। गुर्जर समुदाय के लोग सोमवार रात से ही मंदिर के बाहर धरना दे रहे हैं। वहीं, मंगलवार सुबह महापंचायत के दौरान कुछ युवकों ने बाद में सड़क जाम कर दिया। उग्र विरोध को देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक रोक दिया।

लोक निर्माण विभाग ने सोमवार रात मंदिर की चारदीवारी को अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया। बाद में महापंचायत बुलाने का निर्णय लिया गया। भीड़ ने रात में सड़क जाम करने का भी प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने समझाइश के बाद रास्ता साफ करा दिया था। लोगों का आरोप है कि, गुर्जरों की भावना को ठेस पहुंचाने के लिए मंदिर की चारदीवारी तोड़ी गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT