रिश्वत लेते पकड़ा गया भाजपा वार्ड पार्षद
रिश्वत लेते पकड़ा गया भाजपा वार्ड पार्षद  Social Media
राजस्थान

Rajasthan: रिश्वत लेते पकड़ा गया भाजपा वार्ड पार्षद वीरेन्द्र वालिया, ACB ने लिया हिरासत में

Akash Dewani

अजमेर, राजस्थान। अजमेर में एंटी करप्शन ब्यूरो के अधिकारियों ने भारतीय जनता पार्टी से वार्ड पार्षद वीरेन्द्र वालिया और उसके दलाल रोशन चीता को शिकायतकर्ता से बीस हजार रुपए लेने के आरोप में रंगे हाथों पकड़ा। बताया जा रहा है वार्ड पार्षद वीरेन्द्र वालिया पर आरोप है की शिकायतकर्ता के ईदगाह कॉलोनी क्षेत्र में निर्माणाधीन भवन को अवैध जमीन पर बनाना बताते हुए आए दिन नगर निगम के अधिकारियों का नाम लेकर धमकी दिया करते थे।

वार्ड पार्षद वीरेन्द्र वालिया

मिली जानकारी के अनुसार, वार्ड पार्षद के कहने पर दलाल रोशन चीता ने शिकायतकर्ता को और उसके निर्माणाधीन मकान ठेकेदार को निर्माण कार्य रुकवाने और बाद में जसीबी के निर्माण कार्य गिराने की धमकी दी और उनकी धमकियों से तंग आकर शिकायतकर्ता ने एसीबी में मामला दर्ज कराया था। जिसकी जांच के बाद पता चला कि आरोपी पार्षद और दलाल ने शिकायतकर्ता से पहली किस्त के रूप में 20 हजार रुपए लिए है। एसीबी टीम के अधिकारी के अनुसार निर्माण कार्य दो भूखण्डों पर चलने के दृष्टिगत 25 प्रति भूखण्ड के हिसाब से कुल 50 हजार रुपए लिया जाना था, लेकिन बाद में सौदा 40 हजार में ही तय किया गया था। शिकायतकर्ता द्वारा रोशन दलाल के जरिए 20 हजार रुपए वार्ड पार्षद वालिया को ही दिए जाने थे।

ACB ने बनाई पार्षद और दलाल को पकड़ने की योजना

एसीबी ने बारुखी से योजना बनाकर तैयारी कर ली थी किन्तु रोशन चीता नामक दलाल कहीं और गायब हो गया था। लेकिन दूसरे ही दिन एसीबी की टीम ने रोशन चीता को रंग लगे 20 हजार रुपए के नोट शिकायतकर्ता के जरिए भेजे जिसे दलाल रोशन चीता व वार्ड पार्षद वालिया ने ले लिया था, जिसके बाद एसीबी ने दोनों आरोपियों को रंगे हाथों पकड़ कर क्रिश्चियनगंज पुलिस थाने ले गई और वहां पूछताछ की गई और दोनो के घरों को खंगाला गया। आरोपियों के खिलाफ आगे कार्यवाही की जा रही है।

शिकायतकर्ता के अनुसार उसने जिस भूखण्ड पर मकान बनाना शुरू किया था, वह उसने ही खरीदा था। वह भूमि किस किस्म की है इस विषय में अन्वेषण के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा। शिकायतकर्ता को वार्ड पार्षद द्वारा निरंतर दबाव डाला जा रहा था और उसके निर्माण कार्य में बाधा डाली जा रही थी। दलाल के जरिए धमकाया भी जा रहा था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT