राजस्थान: जोधपुर में खेत से 11 लोगों के मिले शव-फैली सनसनी
राजस्थान: जोधपुर में खेत से 11 लोगों के मिले शव-फैली सनसनी  Social Media
राजस्थान

राजस्थान: जोधपुर में खेत से 11 लोगों के मिले शव-फैली सनसनी

Author : Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। देश में कोरोना संकटकाल के बीच राजस्थान के जोधपुर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, जो हैरान कर देने वाली है। दरअसल, जोधपुर ग्रामीण क्षेत्र के देचू थाना इलाके के लोड़ता अचावता गांव में एक खेत में बने घर में आज रविवार को 11 लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है।

इलाके में फैली सनसनी :

जोधपुर जिले के देचू थाना इलाके में एक ही परिवार के 11 लोगों के शव पड़े मिले जाने की खबर सामने आते ही इलाके में सनसनी फैल गई, आसपास के ग्रामीणों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। वहीं, सूचना मिलते ही जोधपुर ग्रामीण एसपी सहित पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंची, पुलिस ने 11 लोगों के शव बरामद किए, इस दौरान एक युवक घायल अवस्था में दिखा, जिसको पुलिस ने पास के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया, मृतकों में 2 पुरुष, 4 महिला, 5 बच्चे बताए जा रहे हैं।

कैसे हुई मौत :

राजस्थान में जोधपुर के इलाके में खेत से बरामद हुए एक ही परिवार के 11 लोगों के शव मिलने के बाद अब सवाल यह उठता है कि, आखिर इस सबकी मौत का कारण क्या है... हत्या या फिर आत्महत्या? फ़िलहाल मौत के कारणों का सही पता नहीं लग पाया है, आशंका जताई जा रही है कि, इन सभी ने या तो खुदकुशी की है या फिर किसी जहरीली गैस या जहरीला खाना खाने से इनकी मौत हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, "मृतक परिवार पाक विस्थापित भील समाज का है और कुछ समय पहले ही ये सभी लोग पाकिस्तान से जोधपुर आए थे। ये सभी लोग गांव के खेत में ट्यूबवेल पर काम करते थे और पास ही में बनी झोपड़ी में रहते थे।" जोधपुर ग्रामीण एसपी राहुल बारहट ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, एफएसएल टीम द्वारा मौके पर जांच की जा रही है। पुलिस ने घर के आसपास का पूरा इलाका सील कर दिया है। साथ ही मौके से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है

कैसे सामने आया यह मामला :

बताया जा रहा है कि, यह मामला तब सामने आया जब परिवार का एकमात्र सदस्य जिंदा बचा, वह रात को अपने घर से दूर जाकर सो गया था। सुबह उसके चिल्लाने पर आस-पास के खेतों से लोग भागकर पहुंचे और फिर पुलिस को सूचित किया।

SCROLL FOR NEXT