बीएसएफ ही करती है देश पर बाहर से आने वाले हर खतरे का पहला सामना - घूमर
बीएसएफ ही करती है देश पर बाहर से आने वाले हर खतरे का पहला सामना - घूमर Social Media
राजस्थान

बीएसएफ ही करती है देश पर बाहर से आने वाले हर खतरे का पहला सामना - घूमर

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के राजस्थान सीमांत मुख्यालय महानिरीक्षक पंकज घूमर ने कहा है कि प्रथम रक्षा पंक्ति बीएसएफ ही सर्वप्रथम देश पर बाहर से आने वाले हर खतरे का सामना करती है। श्री घूमर भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा चौकी सांचू का दौरा कर सुरक्षा इंतजामों का बुधवार को जायजा ले रहे थे। उन्होंने जवानों से कहा कि आप लोग विषम परिस्थितियों में भी वीरता के साथ सीमा पर डटे हुए हैं, उससे बीएसएफ का नाम नित नई ऊंचाईयों को छू रहा है।

इससे पहले श्री घूमर के आगमन पर बीकानेर सैक्टर के उपमहानिरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने उनका स्वागत किया। श्री घूमर के साथ उपमहानिरीक्षक (संक्रिया) एम पी एस भाटी, उपमहानिरीक्षक (सामान्य) मधुकर भी थे। उन्होंने सांचू स्थित बीएसएफ संग्रहालय का भी दौरा किया और जवानों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को सुना। उन्होंने सीमा पर तमाम विषम एवं कठिन परिस्थितियों में डटे रहकर अपने कर्तव्य का पालन करने वाले सीमा प्रहरियों की हौसला अफजाई भी की।

उल्लेखनीय है कि श्री घूमर का राजस्थान सीमांत का प्रभार लेने के बाद बीकानेर सैक्टर का यह पहला दौरा है। उनके सीमा सैक्टर मुख्यालय पहुंचने पर राजेंद्र खरदवाल कमांडेंट (प्रशासनिक) द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान श्री घूमर ने क्षेत्रीय मुख्यालय में नवनिर्मित फायरिंग रेंज एवं गोल्फ क्लब का भी दौरा किया। उन्होंने इस उपलब्धि के लिए श्री राठौड़ एवं अन्य कार्मिकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि इतने कम समय एवं सीमित संसाधनों में सैक्टर मुख्यालय बीकानेर द्वारा उल्लेखनीय कार्य किया गया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT