मुख्यमंत्री गहलोत ने दी लंबाई निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी
मुख्यमंत्री गहलोत ने दी लंबाई निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी Social Media
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत ने दी सड़क निर्माण के लिए वित्तीय मंजूरी

Kavita Singh Rathore

जयपुर, राजस्थान। किसी भी राज्य को दूसरे राज्य से जोड़ने का काम सड़के ही करती हैं। इसलिए किसी भी राज्य में सड़कों का निर्माण निरंतर होते रहना चाहिए। सड़के किसी भी राज्य के हालात बताने के लिए भी काफी होती हैं। बहुत से राज्यों की सड़के टूटी-फूटी देखने को मिलती हैं। जिनका कई सालों से निर्माण नहीं हुआ होता है। ऐसे में इन सड़कों पर बारिश में पानी भरने और सड़क दुर्घटना जैसी गंभीर परिस्थितियां बन जाती हैं। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नागौर में नवीन सड़क निर्माण कार्य के लिए वित्तीय मंजूरी दे दी है।

नवीन सड़क निर्माण के लिए मिली मंजूरी :

दरअसल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इन दिनों चुनाव में जरूर व्यस्त हैं, लेकिन इसी बीच वह कई बड़े ऐलान भी करते जा रहे हैं। इसी बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बड़ा ऐलान करते हुए नागौर में नवीन सड़क निर्माण कार्य के लिए वित्तीय मंजूरी दे दी है। बता दें, यह मंजूरी 26 करोड़ 45 लाख रूपए की वित्तीय योजना के लिए दी गई है। इस योजना के तहत लगभग 54 किलोमीटर लंबाई की सड़क का निर्माण किया जाएगा।

वित्तीय मंजूरी मिलने से होगा सड़क का निर्माण :

बताते चलें, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा दी गई वित्तीय मंजूरी से नागौर जिले में यह सड़के देवीसागर-दांतीणा-अखासर (वाया कटारियों की ढाणी) से रोहिड़ा डेर-झाडेली-घोलियाडेर तुरकीया नाड़ा (वाया डुडियों, रावों, जाखड़ों व कुन्दणों की ढाणी)-उन्ना नाड़ी तक निर्मित की जाएंगी। इन सड़कों का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू होगा। इन सडकों के निर्माण से लोगों को आने जाने में टूटी फूटी सड़कों से हो रही परेशानी दूर हो जाएगी।

लोगों को आवागमन को सुगम बनने हेतु लिया गया फैसला :

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बताया है कि, उन्होंने यह फैसला इस मार्ग पर आने जाने वाले स्थानीय क्षेत्र के लोगों को आवागमन में सुगमता तथा दुर्घटनाओं की संख्या में गिरावट दर्ज करने के लिए लिया है। उन्होंने इस कदम से हादसों को न्यूनतम करने की एक कोशिश की है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री गहलोत ने वर्ष 2022-23 के बजट में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में सड़क निर्माण, सुदृढ़ीकरण, चैड़ाईकरण एवं अन्य आधारभूत कार्य करवाए जाने की घोषणा की थी। इसी क्रम में मुख्यमंत्री द्वारा नागौर जिले के लिए यह स्वीकृति दी गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT