अलवर में CM गहलोत का बड़ा ऐलान
अलवर में CM गहलोत का बड़ा ऐलान Social Media
राजस्थान

राजस्थान के आगामी बजट व सिलेंडर को लेकर अलवर में CM गहलोत का बड़ा ऐलान

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज सोमवार को अलवर जिले के मालाखेड़ा में सभा में राज्‍य के ‍मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपना संबोधन दिया एवं एक घोषणा भी की।

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देंगे :

सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की घोषणा करते हुए कहा है कि, ''हम एक कैटेगरी बना रहे हैं। इस कैटेगरी के लोगों को एक हजार 50 रुपये का घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 500 रुपये में देंगे। सिलेंडर अप्रैल से राज्य में मिलेगा। अगले महीने हम बजट पेश करेंगे, उसमें रसोई से महंगाई का बोझ कम करने के लिए किट बांटने की योजना लाएंगे।''

राजस्थान का आगामी बजट युवाओं को समर्पित होगा :

आगे उन्होंने यह भी कहा है कि, ''पहले इनकम टैक्स, ईडी से लोग डरते थे, अब ये खुद डरे हुए हैं। देश में लोकतंत्र की जड़ें कमजोर हो गई हैं। राहुल गांधी एक मकसद लेकर चले हैं। आजादी के बाद यह पहली भारत जोड़ो यात्रा है। पूरा देश महंगाई, बेरोजगारी से त्रस्त है। ERCP को हम किसी भी हालत में बंद नहीं करेंगे। इसे राष्ट्रीय योजना का दर्ज दिलाने के लिए हमारी लड़ाई जारी रहेगी। राजस्थान का आगामी बजट युवाओं को समर्पित होगा।'' 

तो वहीं, अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा- हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या (किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं। हम चीन के आक्रमण पर चर्चा चाहते हैं, लेकिन वह (सरकार) चर्चा के लिए तैयार नहीं है। वह बाहर शेर जैसे बात करते हैं लेकिन असल में वह चूहे की चाल चलते हैं। हम देश के साथ हैं लेकिन सरकार जानकारी छुपा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT