पकड़ा गया प्रश्न पत्र लीक का मास्टरमाइंड
पकड़ा गया प्रश्न पत्र लीक का मास्टरमाइंड  Social Media
राजस्थान

RPSC प्रश्न पत्र लीक पर सीएम अशोक गहलोत का बयान, पकड़ा गया प्रश्न पत्र लीक का मास्टरमाइंड

Raj News Network

अजमेर एवं उदयपुर, राजस्थान। सीएम अशोक गहलोत ने आज सुबह आरपीएससी सीनियर टीचर परीक्षा 2022 के सामान्य ज्ञान के प्रश्न पत्र लीक होने को लेकर ट्वीट कर बयान दिया है। सीएम गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि ’आज 24 दिसंबर को 9 से 11 बजे शिक्षक भर्ती की सामान्य ज्ञान की परीक्षा को ऐतिहातन निरस्त किया गया है, जिससे किसी भी मेहनतकश युवा के साथ अन्याय ना हो। बाकी परीक्षाएं यथावत जारी रहेंगी। सरकार किसी भी युवा के साथ अन्याय नहीं होने देगी एवं दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।’

दूसरे ट्वीट में गहलोत ने कहा कि ’मैं परीक्षार्थियों को होने वाली परेशानी महसूस कर सकता हूं परन्तु अनुचित तरीके से परीक्षा पास करने के मंसूबे पाल कर आए लोगों का चयन नहीं होने दिया जाएगा। राजस्थान में सिर्फ मेहनती युवाओं को ही उनका हक मिलेगा। मेरी अपील है कि किसी के बहकावे में आने की बजाय आप अपनी तैयारी करें।’

तीसरे और आखरी ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि ’दुर्भाग्य से देशभर में पेपर लीक करने वाले गैंग पनप गए हैं, जिससे कई राज्यों में यहां तक कि ज्यूडिशियरी एवं मिलिट्री तक में पेपर लीक जैसी घटनाएं होती हैं पर राजस्थान में सख्त कार्रवाई कर बेईमानों को जेल में बंद किया गया है।’ सीएम गहलोत ने आश्वासन दिया है की आरोपी को कड़ी सजा दी जाएगीऔर परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों से भी अनुरोध किया है वे अपनी तैयारी को कायम रखे।

आखिर पकड़ा गया मास्टरमाइंड :

उदयपुर पुलिस ने बताया ये प्रश्न पत्र को 10–10 लाख में बेचा गया था। जो भी 40 लोग पकड़े गए थे उसमे से 7 लड़किया भी थी। प्रश्न पत्र लीक का मास्टरमाइंड जालोर का सरकारी स्कूल का टीचर है जिसका नाम सुरेश बिश्नोई हैं। बिश्नोई जोधपुर का रहने वाला हैं। बिश्नोई का एक साथी भी लीक में उसका साथ दिया था जो की एक डॉक्टर है जिसका नाम भजनलाल है। पुलिस के सूत्री ने बताया की आरपीएससी के किसी अंदर के व्यक्ति ने प्रश्न पत्र उपलब्ध कराया था। यह प्रश्न पत्र सुरेश को धाका और भूपी नाम के व्यक्ति ने दिया था और इन दोनो ने ही आरपीएससी के किसी अंदर की व्यक्ति से प्रश्न पत्र लिए थे।

पकड़ा गया मास्टरमाइंड

ABVP का धरना :

आरपीएससी के पेपर लीक होने के मामले को लेकर ABVP ने नाराजगी जताते हुए राज्य शिक्षा मंत्री जाहिदा खान के घर के बाहर प्रदर्शन किया, जिसके दौरान राष्ट्रीय मंत्री हुस्यार मीना भी मौजूद थे। परीक्षा के निरस्त होने के बाद ही प्रदेशभर में परीक्षार्थियों ने विरोध प्रदर्शन चालू कर दिया है। सारे परीक्षार्थी परीक्षा को निरस्त करने को लेकर गुस्से में हैं क्योंकि कुछ जगहों में पेपर शुरू होने के बाद बताया गया की प्रश्न पत्र लीक हो गया है और परीक्षा को निरस्त किया जा रहा है।

प्रदेशभर में परीक्षार्थियों ने विरोध प्रदर्शन चालू कर दिया

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT