पेपर लीक आरोपी के 1 करोड़ के घर पर चला बुलडोजर
पेपर लीक आरोपी के 1 करोड़ के घर पर चला बुलडोजर Akash Dewani -RE
राजस्थान

सीएम योगी स्टाइल में सीएम गहलोत, पेपर लीक आरोपी के घर पर लिया बड़ा एक्शन

Akash Dewani

जयपुर,राजस्थान। सीएम अशोक गहलोत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुलडोजर स्टाइल कार्यवाही करते हुए पेपर लीक के आरोपी भूपेंद्र सारण के 1 करोड़ से अधिक की लागत से बने घर पर एक्शन लिया। भूपेंद्र सारण के घर की बिल्डिंग को खंडहर कर दिया गया। राजस्थान में लगभग हर सरकारी परीक्षा में नकल के मामले लगातार सामने आ रहे हैं l पुलिस और सरकार कार्रवाई भी करती है, लेकिन यह कार्रवाई उतने प्रभावी नहीं होती जितनी होनी चाहिए।

कल कोर्ट का फैसला आते ही शुरू हुई तोड़ फोड़

जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट का फैसला आने के साथ ही जेडीए ने भूपेंद्र सारण के घर के अवैध हिस्से को सबसे पहले तोड़ा था। इससे पहले जेडीए पूरे जाब्ते के साथ सुबह से सारण के मकान के बाहर तैनात था और ट्रिब्यूनल कोर्ट के फैसला आने का इंतजार कर रहा था।जज के आदेश सुनाने और ऑर्डर की कॉपी जारी होने के 15 मिनट बाद ही जेडीए ने अपनी कार्रवाई को शुरू कर दिया था। शाम को जेडीए ने मकान के फ्रंस्ट हिस्से को काफी तोड़ दिया था।हालांकि कल से मौके पर लोकण्डा मशीन फ्रंट के 15 फीट के हिस्से को काटा जाएगा और पीछे के 8.3 फीट के हिस्से को काटकर अलग किया जाएगा। इसके बाद इन दोनों अलग किए गए हिस्सों को मैनुअल और मशीनों के जरिए गिराया जाएगा।

आज भी जारी है घर को तोड़ने का काम

जेडीए की टीम आज भी भूपेंद्र सारण के घर को तोड़ने रजनी विहार पहुंची थी। आज जेडीए की टीम ने घर को तोड़कर ध्वस्त कर दिया है। बंगले को ध्वस्त होता हुआ देख भूपेंद्र सारण की पत्नी एलची और भूपेंद्र के परिजन रोए। जेडीए ने नोटिस जारी करते हुए कहा है कि अब यहां कोई भी घर नहीं बनेगा। हालांकि भूपेंद्र सारण की पत्नी और भूपेंद्र सारण के भाई की पत्नी इंदुबाला जिसको पुलिस ने गिरफ्तार किया था,उन्हे जमानत मिल गई थी। बता दें की, भूपेंद्र सारण की पत्नी और उसके परिजनों ने जेडीए ट्रिब्यूनल कोर्ट से घर खाली करने के लिए 15 दिन का वक्त मांगा था, जिसको कोर्ट ने खारिज कर दिया था।

मुख्य मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण और सुरेश ढाका फिलहाल लापता है। ढाका जयपुर में अधिगम नाम से कोचिंग चलाता था उस कोचिंग के भवन को भी सरकार ने ढहा दिया है। अब आज मास्टरमाइंड भूपेंद्र सारण के हीरापुरा रजनी विहार स्थित डेढ़ करोड़ रुपए के मकान के कई हिस्सों को ढहा दिया गया है। यह कार्रवाई कल शाम के बाद आज सबेरे की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT