राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते PM नरेन्द्र मोदी
राजस्थान में जनसभा को संबोधित करते PM नरेन्द्र मोदी Raj Express
राजस्थान

कांग्रेस ने नए संसद भवन पर राजनीति का कीचड़ उछाला : नरेन्द्र मोदी

News Agency, राज एक्सप्रेस

अजमेर, राजस्थान। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस एवं कुछ अन्य दलों पर देश का गौरव नये संसद भवन पर राजनीति का कीचड़ उछालने का आरोप लगाते हुए कहा है कि इन्होंने भारत के गौरव के इस क्षण को अपने स्वार्थ के भेंट चढा दिया जो हजारों श्रमिको के परिश्रम एवं देश की आकांक्षाओं एवं भावना का अपमान है।

नरेन्द्र मोदी उनकी सरकार के नौ वर्ष पूर्ण होने पर आज यहां आयोजित जनसभा में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बीते नौ वर्ष में देश के लोगों ने जिस प्रकार से काम किया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी ही कम होगी। देश की सफलता के पीछे भारत के लोगों की मेहतनत उनका पसीना है और देश को आगे ले जाने में लोगों ने जो संकल्प दिखाया है वह प्रशसनीय हैं।

उन्होंने कहा कि इस कारण दुनिया में लोग कहने लगे है कि यह दशक भारत का दशक है, यह सदी, भारत की सदी है लेकिन भारत की ये उपलब्धियां और कामयाबी कुछ लोगों को पच नहीं रही है। तीन दिन पहले आपने देखा कि भारत को नया संसद भवन मिला है । देश को नया संसद भवन मिलने से लोगों को गर्व हुआ और उनका माथा ऊंचा हुआ और देश की शान बढऩे का काम हुआ लेकिन कांग्रेस और इसके जैसे कुछ दलों ने इस पर राजनीति का कीचड़ उछाला है।

नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कई पीढ़ियों के जीवन के बाद ऐसा अवसर आता है लेकिन कांग्रेस ने भारत के गौरव के झण को अपने स्वार्थ के भेंट चढा दिया और हजारों श्रमिकों के परिश्रम एवं देश की आंकाक्षाओं एवं भावना का अपमान किया है।

उन्होंने कहा कि इन लोगों को गुस्सा इस बात का है कि गरीब का बेटा इनके अंहकार के आड़े क्यों आ रहा है। इनके भ्रष्टाचार एवं परिवारवाद पर सवाल क्यों खड़े किए जा रहे है।

उन्होंने इस दशक के अगले सात साल बहुत अहम बताते हुए कहा कि देश के लोग इस दौरान भारत का कायाकल्प होते देखेंगे और भारत दुनियां में सबसे बड़े मैन्यूफैक्चरिंग एवं निर्यातक देशों में एक बनेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT