सवाईमाधोपुर में राहुल गांधी के विश्राम स्थान को लेकर विवाद
सवाईमाधोपुर में राहुल गांधी के विश्राम स्थान को लेकर विवाद Social Media
राजस्थान

सवाईमाधोपुर में Rahul Gandhi के विश्राम स्थान को लेकर विवाद, किसानों ने रखी मांग

Raj News Network

सवाईमाधोपुर, राजस्थान: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की "भारत जोड़ो यात्रा" 4 दिसंबर को मध्यप्रदेश से राजस्थान प्रवेश करने जा रही है, यह यात्रा झालावाड़ जिले से राजस्थान में प्रवेश करेगी। राजस्थान में यह यात्रा कोटा, दौसा और अलवर से होकर निकलेगी, ऐसे में 11 दिसंबर को रात्रि में राहुल गांधी के विश्राम स्थल को सवाईमाधोपुर के मलारनाडूंगर के कोटा मेगा हाइवे के पास देहलोद में चिन्हित किया हैं। लेकिन स्थल को लेकर एक विवाद सामने आ चुका है।

विश्राम स्थल किसानों की 15 बीघा जमीन में खड़ी सरसो और गेहूं की फसल को हटाकर बनने वाला है, जिसके लिए किसानों ने लिखित में हामी भर दी है कि, वह राहुल गांधी के काफिले के लिए विश्राम स्थल के साथ ही खाना खाने पानी पीने पार्किंग के लिए अपनी जमीन का 15 बीघा इस्तेमाल करने देंगे पर उसके लिए कांग्रेस पार्टी और राजस्थान सरकार को उनकी मांग सुननी होगी।

किसानों ने रखी मांग-

किसानों की मांग यह है कि, उन्हे 45000 प्रति बीघा के हिसाब से मुआवजा मिले क्योंकि विश्राम स्थल बनाते वक्त उनकी फसल को हटाया जाएगा, जिससे किसानों का नुकसान होगा। एसडीएम किशन मुरारी मीना अनुसार- "चिन्हित जगह पर तैयारिया चालू होने वाली हैं जिसमे किसानों की 15 बीघा जमीन को इस्तेमाल किया जाएगा और उनकी फसलों को हटाकर टेंट और बाकी की व्यवस्था होंगी"

किसानों ने कही ये बात-

किसानों ने राजस्थान सरकार और कांग्रेस पार्टी से उनकी मांग के अनुसार मुआवजा मिलने की बात कही है और किसान हरिराम एवं हरपाल गुर्जर ने ये भी कहा है की अगर कांग्रेस पार्टी और राजस्थान सरकार ने उनकी मांग नही मानी तो वह राहुल गांधी का विश्राम स्थल बनने नही देंगे।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा-

राजस्थान सरकार और आला कर्मचारी पूरे ताकत से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेश की तैयारी कर रहे हैं। सारे मंत्री और खुद राज्य के सीएम अलग-अलग दिक्कते जो यात्रा में बाधा डाल सकती हैं, उसे खत्म करने का प्रयास कर रहें हैं। भारत जोड़ो यात्रा अभी उज्जैन में चल रही है, जिसमे अभिनेत्री स्वरा भास्कर भी शामिल हुई हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT