जोधपुर के हस्तकला व्यवसायी के साथ 16 करोड़ 26 लाख रुपए की ठगी
जोधपुर के हस्तकला व्यवसायी के साथ 16 करोड़ 26 लाख रुपए की ठगी Social Media
राजस्थान

राजस्थान के हस्तकला व्यवसायी के साथ हुई साइबर ठगी

Raj News Network

जोधपुर, राजस्थान। जोधपुर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है,जिसमे एक हस्तकला व्यवसायी के साथ 16 करोड़ 26 लाख रुपए की ठगी हो गई है l पुलिस को इस मामले की जांच से यह पता चला है कि, अरविंद कलानी नामक हस्तकला व्यवसायी के साथ भारी ठगी हुई हैं, इस ठगी में 50 से अधिक बैंक खाते का इस्तेमाल किया गया था। पुलिस ने सभी बैंक खातों को सील कर दिया है।

हाई रिटर्न का झांसा देकर ठगों ने व्यवसायी को ठगा। डेप्युटी कमिश्नर अमृता दूहन के मुताबिक इस साइबर ठगी को कई लेवल में एक रैकेट के द्वारा चलाया जा रहा था।ठगी करने वाले लोगो को खाली बैंक अकाउंट किराए पर दिया करते थे, जिससे इन्हे हर महीने कमीशन मिला करता था। अरविंद कालानी ने बताया की उनके पास अंतराष्ट्रीय नंबर से फोन आया था जिसमे उनको मेटाअप्शन ग्लोबल नाम के एक वेबाइट के बारे में बताया गया। इस वेबसाइट में सदस्यता लेने के लिए 4 मेंबरशिप प्लान थे प्लेटिनम,गोल्ड,ब्रोंज और सिल्वर। अरविंद ने 2 लाख 27 हज़ार की सिल्वर मेंबरशिप ली थी।

अरविंद को एक व्हाट्सएप के ग्रुप में भी जोड़ा गया, जिसमे उनसे हाई रिटर्न का वादा किया था 1 नवंबर को। 21 दिन बाद अरविंद के भाई के अकाउंट से ठगों को 16 करोड़ भेजे गए थे। इसला नाम के व्यक्ति को 100 से अधिक ट्रांजेक्शन द्वारा पैसे भेज गए। अरविंद ने कुल 8 अकाउंट में पैसे भेजे थे, जोकि फर्जी थे।पुलिस ने इस मेल में 2 लोगो को हिरासत में लिया है, वह लोग 28 हज़ार रुपए महीना में बैंक अकाउंट किराए में दिया करते थे,जिन्होंने ये बैंक अकाउंट किराए पर लिया था उन्हे भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया हैं। पुलिस ने 32 लाख रुपए अरविंद कलानी को वापिस कर दिए हैं और बाकी 1 करोड़ 25 लाख को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT