भूंगरा गांव में शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा
भूंगरा गांव में शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा Social Media
राजस्थान

जोधपुर के भूंगरा गांव में शादी समारोह में सिलेंडर ब्लास्ट से बड़ा हादसा, दूल्हे सहित 60 लोग झुलसे

Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। राजस्थान के जोधपुर जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है कि, यहां शादी समारोह के दौरान पांच गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया।

हादसे में दूल्हे सहित 60 लोग झुलसे :

जोधपुर जिले में शादी समारोह में हुए इस ब्लास्ट हादसे में दूल्हे और उसके माता-पिता सहित 60 लोग झुलस गए, जबकि चार लोगों की मौत हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, यह हादसा गुरुवार दोपहर को हुआ था, सिलेंडर फटने की घटना तब हुई, जब बराती घर से निकल रहे थे, काफी संख्या में बाराती मौजूद थे, तभी अचानक से सिलेंडर फट गया और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। हादसे के बारे में ग्रामीण एसपी अनिल कयाल ने जानकारी देते हुए बताया कि, "पांच सिलेंडर फटे थे। खाना बनाते समय अचानक एक सिलेंडर में लीकेज हुआ और आग पकड़ ली। इसी दौरान वहां पास में मौजूद पांच सिलेंडर ने भी आग पकड़ ली और धमाके होने लगे। जहां सिलेंडर फटे, वहां करीब 100 लोग मौजूद थे।"

घटना की सूचना मिलने पर कलेक्टर हिमांशु गुप्ता हॉस्पिटल पहुंचे। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल दिलीप कच्छावा ने बताया, 60 जख्मी लोगों में से 51 को जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में एडमिट करवाया गया है। इनमें आठ लोग 90 प्रतिशत से ज्यादा झुलसे हैं। 48 लोग वार्ड में एडमिट हैं और एक बच्चा आईसीयू में है। जबकि पांच और सात साल के दो बच्चों सहित चार लोगों ने दम तोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि, शेरगढ़ के सुरेंद्र सिंह की गुरुवार को भूंगड़ा गांव से खोखसर बारात जा रही थी। इस बीच दूल्हे की बहन गोरी कंवर ने बताया, "हम शादी में शामिल होने आए थे। 300 से ज्यादा लोग यहां जुटे थे। बुधवार रात को ही सुरेंद्र सिंह के घी पिलाने की रस्म हुई थी। दोपहर में बारात जानी थी, लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया। शादी के लिए करीब 20 सिलेंडर लाए गए थे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT