देव आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन : हेमा मालिनी
देव आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन : हेमा मालिनी Raj Express
राजस्थान

देव आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन : हेमा मालिनी

राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • देव आनंद की सौवीं जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गए।

  • जावेद अख्तर ने वीडियो मैसेज के माध्यम से और विख्यात रेडियो अनाउंसर अमिन का विशेष सन्देश पढ़कर सुनाया गया।

  • हेमा मालिनी के फिल्मी सफर पर आधारित चार मिनट की फिल्म की प्रस्तुति दखाई गई।

जयपुर, राजस्थान। फिल्म जगत की जानी-मानी अदाकारा, ड्रीम गर्ल के नाम से प्रसिद्ध एवं सांसद हेमा मालिनी ने कहा है कि अभिनेता देव आनंद आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन हैं।

जयपुर में श्री देव आनंद की सौवीं जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किये गए और इसी कड़ी में ‘द एवरग्रीन देव आनंद सोसाइटी' जयपुर द्वारा ‘जयपुर देव फेस्टिवल‘ का आयोजन किया गया और विश्वविख्यात राज मन्दिर सिनेमा हाल में रंगारंग कार्यक्रम में श्रीमती हेमा मालिनी ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेते हुए यह बात कही। कार्यक्रम में फिल्म समीक्षक और लेखक भावना सोमैया ने श्रीमती हेमा मालिनी से बातचीत की जिसमें उन्होंने कहा कि कोई यों ही देव नहीं बन जाता, देव आज भी युवाओं के फैशन आइकॉन है। इस दौरान हेमा मालिनी ने अपने फिल्मी सफर और अपने ज़िन्दगी से जुड़े कई छुए-अनछुए पहलुओं पर बात की।

इससे पहले कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन तथा देवानंद के एक पोर्ट्रेट के अनावरण के साथ हुई इस मौके पर भारतीय डाक विभाग द्वारा देवानंद पर विशेष प्रथम दिवस का आवरण जारी किया गया जिसमें राजस्थान परिमंडल की चीफ पोस्टमास्टर जनरल मंजू कुमार भी मौजूद थी।

इसके बाद हेमा मालिनी के फिल्मी सफर पर आधारित चार मिनट की फिल्म की प्रस्तुति दखाई गई। द एवरग्रीन देवानंद सोसाइटी ने हेमा मालिनी को देवानंद पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में श्वेता गर्ग और इंडिया इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ कत्थक डांस एंड म्यूजिक के स्टूडेंट्स ने क्लासिकल नृत्य के माध्यम से देवानंद को श्रद्धांजलि प्रस्तुत की।

इसके बाद विशेष आकर्षण का केंद्र रहा जयपुर के म्यूजिक आइकॉन पदम् भूषण, ग्रामी अवार्ड विजेता पंडित विश्वमोहन भट्ट द्वारा मोहन वीणा पर देवानंद के गानों के साथ-साथ क्लासिकल धुनों पर लाइव प्रस्तुति दी गई। साथ ही मशहूर गीतकार जावेद अख्तर ने वीडियो मैसेज के माध्यम से और विख्यात रेडियो अनाउंसर अमिन का विशेष सन्देश पढ़कर सुनाया गया।

सुबह जवाहर कला केन्द्र जयपुर में 10 से अधिक कॉलेजों के छात्र व छात्राओं ने देव साहब पर केन्द्रित एक म्यूजिकल प्रश्नोत्तरी में भाग लिया जिसका संचालन रिटायर्ड आईएएस महेंद्र सुराना ने किया। इस कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, जवाहर कला केंद्र की एडीजी प्रियंका जोधावत सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT