राजस्थान में ईडी की छापेमारी
राजस्थान में ईडी की छापेमारी Sudha Choubey - RE
राजस्थान

राजस्थान में ईडी की छापेमारी, IAS अधिकारी के ठिकानों समेत 25 लोकेशन पर कार्रवाई जारी

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजस्थान में एक बार फिर ईडी एक्शन में।

  • राजस्थान में IAS अधिकारी के ठिकानों समेत 25 लोकेशन पर ईडी की छापेमारी।

  • जल जीवन मिशन केस में हो रही कार्रवाई।

Jal Jeevan Mission: राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले ईडी एक्टिव मोड पर आ गई है। प्रवर्तन निदेशालय ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, ईडी लगातार देश के अलग-अलग हिस्सों में छापेमारी कर रही है। इसी कड़ी में जल जीवन मिशन घोटाला मामले में ईडी की टीम ने आज राजस्थान में 25 ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई कर रही है।

सूत्रों के अनुसार, राजस्थान में हो रही ये छापेमारी एक आईएएस अधिकारी के ठिकानों समेत कुल मिलाकर 25 लोकेशन पर चल रही है। ईडी की ये कार्रवाई जल जीवन मिशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में हो रही है। राजस्थान में पिछले कुछ हफ्तों में कई जगहों पर छापेमारी की गई है। राजधानी जयपुर से लेकर कई प्रमुख शहरों में ईडी की कार्रवाई हुई है। ईडी जल जल जीवन मिशन योजना से जुड़ी सभी फाइलों को खंगालने में लगी हुई है और इससे जुड़े सभी अफसरों तक पहुंचने में लगी हुई है।

इस रेड को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने बयान देते हुए कहा कि, "हमने इस भ्रष्टाचार के सभी साक्ष्य दिए हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई तो होनी ही थी। बता दें कि मीणा ने इसी साल जून में जल जीवन मिशन में 20 हजार करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था। मीणा का दावा है कि उन्होंने ईडी का इस घोटाले से जुड़े सभी साक्ष्य पहले ही सौंप चुके हैं।"

क्या है जल जीवन मिशन घोटाला:

वहीं, अगर जल जीवन मिशन के बारे में बात करें, तो जल जीवन मिशन के तहत सरकार ने 2 फमों को 900 करोड़ रुपए के टेंडर जारी किए थे। इस दौरान 48 परियोजनाओं में फर्जी अनुभव प्रमाण पत्र दिए। जहां जीआई पाइप लगाने थे, वहा प्लास्टिक पाइप लगाए गए और अफसरों ने बिल भी पास कर दिए। जून 2023 में सांसद किरोड़ीलाल मीणा ने इस मिशन में 20000 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT