विधुत निगम अधिकारियों का  विरोध प्रदर्शन
विधुत निगम अधिकारियों का विरोध प्रदर्शन Social Media
राजस्थान

विद्युत निगम कर्मचारियों का राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, ओल्ड पेंशन स्कीम को वापिस लागू करने की मांग

Akash Dewani

धौलपुर, राजस्थान। विद्युत कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतर आए है। जिले के पांचो विद्युत निगम कार्यालय के कर्मचारियों ने मांगो को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किए।

पांचो विद्युत निगम कार्यालय में कार्यरत अभियंताओं, अधिकारियों के साथ सभी कर्मचारियों ने राजस्थान विद्युत कर्मचारी, अभियंता एवं अधिकारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले विद्युत निगम कार्यालय और जिला कलेक्ट्रेट पर ओल्ड पेंशन स्कीम समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर विरोध जताया।

ओल्ड पेंशन स्कीम पर ज्ञापन

ओल्ड पेंशन स्कीम को बहाल करने के साथ अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया। विधुत निगम कर्मचारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि, राज्य सरकार ने पुरानी पेंशन व्यवस्था को बहाल नहीं किया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

राज्य सरकार ने किया सौतेला व्यवहार– विद्युत निगम अधिकारी

विद्युत निगम के अधिकारियों ने बताया कि, गहलोत सरकार विद्युत कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार और कुठाराघात कर रही है। विद्युत निगम के कर्मचारियों के हक और अधिकारों का गहलोत सरकार द्वारा हनन किया जा रहा है। विद्युत कर्मचारी ओल्ड पेंशन स्कीम समेत अन्य मांगो को लेकर आंदोलनरत है।लेकिन गहलोत सरकार इस मसले पर गंभीर नहीं है।

सिर्फ विद्युत निगम ओल्ड पेंशन स्कीम से किया वंचित

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है, लेकिन वहां की सरकार ने विद्युत कर्मचारियों की पेंशन स्कीम को बहाल किया है। कर्मचारियों ने आरोप लगाते हुए बताया कि, हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अन्य सभी विभागों के कर्मचारियों की पुरानी पेंशन स्कीम को लागू किया है। लेकिन विद्युत निगम के कर्मचारियों को राज्य सरकार ने इस अधिकार से वंचित किया है ,जिसको लेकर आज विद्युत निगम के कर्मचारियों और अधिकारियो के सबर का बांध टूट गया है। कर्मचारी और अधिकारियो ने विद्युत निगम कार्यालय और जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर गहलोत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT