Cororna
Cororna Social Media
राजस्थान

Corona Alert: 24 घंटे में कोरोना के मिले पांच नए मरीज, भीलवाड़ा में अब हुए 37 संक्रमित केस

Deeksha Nandini

Corona Alert: लम्बे समय के बाद जिले में तेजी से कोरोना मरीज बढ़ रहे हैं। राजस्थान के भीलवाड़ा शहर में एक बार फिर कोरोना के बादल मंडराने लगे हैं। ऐसे में लोगों के मन में डर भी बढ़ रहा हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार आज यानी गुरूवार को कोरोना के पांच नए मरीज मिले हैं। बता दें बीते दिन बुधवार को भी पांच कोरोना के नए मरीज मिले थे जिससे जिले में एक्टिव केस की संख्या 37 हो गई हैं। स्वस्थ्य विभाग ने नागरिकों से सतर्कता बरतने की अपील की हैं।

बढ़ रहा हैं कोरोना का डर :

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि, सर्दी-खांसी, और बुखार जैसे लक्षण वाले मरीजों की संख्या ज्यादा हैं। जिनकी आरटी पीसीआर जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। बताया जा रहा हैं कि, गुरूवार को जिले में पांच मरीज बढे हैं। बता दें बीते चोबीस घण्टे में लगातार दो दिनों से पांच-पांच मरीज बढ़ रहे हैं। ऐसे में जिले के लोगों डर एक बार फिर बढ़ रहा हैं।

बदलते मौसम हैं असर :

राजस्थान के भीलवाड़ा में लगातार मौसम के बदफैलते मिजाज के चलते लोगों में शर्दी खासी और बुखार जैसे बीमारियां आम हो गई हैं। जिसके लक्षण लगभग कोरोना से मिलते जुलते हैं। ऐसे में एक्टिव केस को लेकर चिकित्सा अधिकारी ने लोगों को सतर्क रहने की समझाइश दी हैं। बता दें, राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के महात्मा गांधी मेडिकल में लगभग प्रतिदिन पांच सौ से सात सौ तक मरीज आ रहे हैं।

2019 में शुरू हुआ कोविड संक्रमण :

कोविड संक्रमण सबसे पहले 2019 में शुरू हुआ था जिसके बाद साल 2020 और 2021 में संक्रमण फैलने से हजारों लोगों की मौत हुई जबकि अनेक लोग मौत को मात देकर वापस घर लौटे। 2022 में कोविड संक्रमण से राहत मिली थी इसके बाद अब फिर संक्रमित मरीजों की संख्यां लगातार बढ़ रही हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT