राजस्थान फ्री मोबाइल योजना में अब होगा 1 महीने का विलंब Social Media
राजस्थान

राजस्थान फ्री मोबाइल योजना के फ्री मोबाइल वितरण में अब होगा 1 महीने का विलंब

Raj News Network

जयपुर, राजस्थान। चिरंजीवी परिवार की महिला मुखिया को दिसंबर में राजस्थान की फ्री मोबाइल योजना के तहत मोबाइल का वितरण होने वाला था पर अब यह एक महीने की देरी के साथ जनवरी के पहले सप्ताह में होने की संभावना है। ऐसा बताया जा रहा है की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में होने के कारण शेड्यूल बहुत व्यस्त होने के कारण यह वितरण अब जनवरी के पहले सप्ताह में किए जाने का अनुमान है। भारत जोड़ो यात्रा लगभग 18 दिन राजस्थान में रहेगी और जब तक यह यात्रा राजस्थान से हरियाणा प्रवेश नही करेगी तब तक सीएम गहलोत का शेड्यूल बहुत व्यस्त रहेगा। सीएम गहलोत ने इस योजना की घोषणा मार्च महीने के राजस्थान सरकार के विधानसभा सदन में बजट सत्र में की थी जहां उन्होंने 1 करोड़ 35 लाख महिलाओं को फ्री मोबाइल देने की घोषणा की थी।

क्या है यह फ्री मोबाइल योजना?

इस चिरंजीवी योजना के अंतर्गत आने वाले परिवार की महिला मुखिया को 9500 रुपए की कीमत वाला एक स्मार्टफोन दिया जाएगा जिसमे 3 साल तक निशुल्क इंटरनेट डेटा,कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दी जाएगी। महिला मुखिया को 3 साल में 5 जीबी डेटा, लोकल और एसटीडी कॉलिंग और मोबाइल सिम भी निशुल्क दी जाएगी। हर एक गांव में कैंप लगाकर स्मार्टफोन का वितरण होगा। जिन महिलाओं को स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना नही आता है उनके लिए डिजिटल सखी की भी सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इस योजना की घोषणा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मार्च के बजट सत्र में की थी। इस योजना से 1 करोड़ 35 लाख महिलाओं को लाभ पहुंचेगा।

भारत जोड़ो यात्रा का आज राजस्थान में चौथा दिन है। आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने कोटा जिले में प्रवेश किया है। भारत जोड़ो यात्रा में कोटा में लोगो के हुजूम को बढ़ते देख राहुल हुए आश्चर्य चकित। राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के लिए सारे चाक चौबंध पहले से ही किए जा चुके है और आगे भी किए जा रहे है, जिसके कारण सीएम गहलोत को समय नही मिल पा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT