जयपुर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज फिर पकड़ाया सोने का तस्कर
जयपुर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज फिर पकड़ाया सोने का तस्कर Social Media
राजस्थान

जयपुर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज फिर पकड़ाया सोने का तस्कर

Raj News Network

जयपुर,राजस्थान। जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा आजकल सोना तस्करों के पकड़ें जाने का केंद्र बना हुआ है। 4 दिन पहले ही 2 सोने के तस्कर को हवाईअड्डे के कस्टम अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जिनके पास लगभग 3 करोड़ का सोना मिला था। आज फिर जयपुर के हवाईअड्डे पर एक सोने का तस्कर पकड़ाया गया है, जिसके पास 48.43 लाख के मूल्य का सोना था। इस यात्री ने सोना रेडियम को तारो में छिपाकर लाया था।

विभाग की डीसी नीलिमा खोरवाल के मुताबिक, आज सुबह सूचना मिली की एक यात्री शारजाह से जयपुर आ रही फ्लाइट पर सोना लेकर आने वाला है। कस्टम अधिकारियों ने जब उसकी तलाशी ली तो उसने रेडियम की तारो में सोने को छिपाकर तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। सोना करीब 872 ग्राम का है, इसका मूल्य करीबन 48.43 लाख है। यात्री से जब पूछताछ की जा रही थी, तब वह अपने पास कोई संदिग्ध वस्तु होने से इंकार करता रहा, लेकिन कस्टम अधिकारियों को उस यात्री के व्यवहार में कुछ संदिग्ध लगा, जिसके बाद एक्स रे मशीन से यात्री के बैग की चेकिंग की गई थी।

कहां छुपाया था सोना?

यात्री ने सोने को बैग के किनारे में रेडियम तारों के अंदर छुपाया हुआ था, जिसका वजन 872 ग्राम और शुद्धता 99.50 था। कस्टम अधिकारियों ने यात्री को कस्टम्स एक्ट 1962 के तहत तस्करी के सोने को जब्त कर यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। कस्टम विभाग यात्री से और भी पूछताछ कर रही हैं। इस साल यह 21वीं बार सोने की तस्करी का मामला सामने आया हैं। पिछले चार साल में लगभग 75 से मामले सोने की तस्करी दर्ज किए गए हैं। 4 दिन पहले ही दो तस्कर जयपुर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे में 2 तस्कर पकड़े गए थे, जिन्होंने स्पीकर और टॉर्च के अंदर सोना छुपाकर दुबई से लाये थे। कस्टम अधिकारियों और सरकार द्वारा सख्ती के बावजूद इस तरह के मामले कम नहीं हों रहें हैं।

यह भी पढ़ें:

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT