सरकार सभी वर्गों के शैक्षणिक-सामाजिक उत्थान के लिए कृत संकल्पित
सरकार सभी वर्गों के शैक्षणिक-सामाजिक उत्थान के लिए कृत संकल्पित Social Media
राजस्थान

सरकार सभी वर्गों के शैक्षणिक-सामाजिक उत्थान के लिए कृत संकल्पित : शांति धारीवाल

News Agency

कोटा। राजस्थान के स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि राज्य सरकार सभी वर्गों के शैक्षणिक आर्थिक एवं सामाजिक उत्थान के लिए हमेशा तत्पर है। श्री धारीवाल ने रविवार को बालिता में रैगर समाज के दीपावली स्नेह मिलन समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुये कहा कि किसी भी समाज के विकास के लिए शिक्षा,आपसी भाईचारा एवं एकता आवश्यक है। समाज के सर्वांगीण विकास के लिए युवाओं को शिक्षित बनकर देश की सेवा में आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षित व संगठित समाज ही आगे बढ़ता है, इस प्रकार के आयोजनों से युवाओं को नई दिशा मिलती है। उन्होंने कहा कि समाज के पदाधिकारियों के बालिका छात्रावास के लिए भूमि आवंटन की मांग पर कहा कि पिछले कार्यकाल में उनके द्वारा बालक छात्रावास को जमीन आवंटित की गई थी, इस बार राज्य सरकार के नियमों के तहत रिजर्व प्राइस का 30 प्रतिशत राशि जमा कराने पर रैगर समाज की बालिकाओं के लिए भी छात्रावास निर्माण के लिए भूमि आवंटित की जाएगी।

उन्होंने समाज के युवाओं को आसपास जमीन तलाश करने एवं शैक्षणिक विकास के लिए मिलकर कार्य करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि भूमि आवंटन के बाद बालिका शिक्षा के महत्व को देखते हुए 10 लाख रुपये विधायक कोष से छात्रावास निर्माण के लिए देंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT