IAF Aircraft LCA Tejas Crashes In Jaisalmer
IAF Aircraft LCA Tejas Crashes In Jaisalmer Raj Express
राजस्थान

राजस्थान के जैसलमेर में IAF विमान LCA तेजस दुर्घटनाग्रस्त, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • लड़ाकू विमान तेजस का पायलट सुरक्षित।

  • पोखरण से 100 किलोमीटर दूर हुआ हादसा।

राजस्थान। जैसलमेर में मंगलवार को भारतीय वायुसेना (IAF) का एक लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार भारतीय वायु सेना का हल्का लड़ाकू विमान (एलसीए) तेजस मंगलवार दोपहर एक परिचालन प्रशिक्षण उड़ान के दौरान जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया है। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया गया है।

यह दुर्घटना पोखरण से 100 किलोमीटर दूर हुई है जहां भारत शक्ति युद्ध अभ्यास किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद हैं। तेजस फाइटर एयर क्राफ्ट एक हॉस्टल बिल्डिंग पर गिरा। जिस समय यह हादसा हुआ बिल्डिंग खाली थी। इस कारण अधिक नुकसान नहीं हुआ। पायलट ने तेजस एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से पहले ही खुद को इजेक्ट कर लिया था। फिलहाल पायलट का अस्पताल में इलाज जारी है।

दमकल की गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

तेजस के क्रैश होते ही बहुत जोर का धमाका हुआ। जिससे आस - पास के लोग दर गए। प्लेन के क्रैश होते ही विमान में आग लग गई। दमकल की गाड़ियों ने मौके पर पहुँच कर आग पर काबू पा लिया है। इस हादसे में प्लेन पूरी तरह जल गया है। इस एयरक्राफ्ट में एक ही पायलट था।

भारतीय वो सेना ने आधिकारिक एक्स अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि, 'भारतीय वायुसेना का एक तेजस विमान आज ऑपरेशनल ट्रेनिंग उड़ान के दौरान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पायलट सुरक्षित बाहर निकल गया। दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है।'

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT