पीएम मोदी
पीएम मोदी RE
राजस्थान

INDI गठबंधन भारत के परमाणु हथियारों को करेगा नष्ट- पीएम मोदी

Author : Akash Dewani

हाइलाइट्स :

  • राजस्थान के बाड़मेर में पीएम मोदी ने कॉग्रेस पर बोला हमला

  • कहा - INDI गठबंधन भारत के परमाणु हथियारों को करेगा नष्ट

  • बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में इस बार है त्रिकोणीय मुकाबला

बाड़मेर, राजस्थान। बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी के लिए समर्थन जुटाने आए पीएम मोदी ने कहा कि INDI गठबंधन भारत के परमाणु हथियारों को करेगा नष्ट। पीएम मोदी, बाड़मेर निर्वाचन क्षेत्र से भाजप प्रत्याशी कैलाश चौधरी के लिए समर्थन जुटाने पहुंचे है। इस सीट पर इस बार त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। इस बार 2 बार से सांसद कैलाश चौधरी को कांग्रेस के उमेदाराम बेनीवाल और युवा नेता रविंद्र सिंह भाटी से चुनौती मिलने वाली है। राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और सांसद कैलाश चौधरी ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

INDI गठबंधन भारत के परमाणु हथियारों को करेगा नष्ट- पीएम मोदी

कांग्रेस द्वारा जारी मेनिफेस्टो को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर आरोप लगाया कि उन्होंने बाबा साहेब आंबेडकर और संविधान को लेकर झूट बोला है। उन्होंने कहा कि "बाबा साहब और संविधान का अपमान करने वाले कांग्रेस और भारत गठबंधन के झूठ से सावधान रहने की जरूरत है। कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप है जो विभाजन की गुनहगार थी। अब INDI गठबंधन में शामिल एक और पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में देश के खिलाफ खतरनाक ऐलान किया है कि वे भारत के परमाणु हथियारों को नष्ट कर देंगे। जब हमारे दो पड़ोसी परमाणु हथियारों से लैस हैं तो क्या हमारे परमाणु हथियारों को नष्ट कर देना चाहिए? यह कैसा गठबंधन है जो भारत को शक्तिहीन बनाना चाहता है?”

देश की आखरी सीमा तक सड़के बना रही है भाजपा सरकार : पीएम मोदी

कांग्रेस के मेनिफेस्टो में मुस्लिम लीग की छाप बताने के बाद पीएम मोदी ने बाड़मेर की जनता के सामने राजस्थान की डबल इंजन सरकार और केंद्र सरकार के राजस्थान के लिए किये विकास कार्यों को लेखा जोखा रखा।

पीएम मोदी ने कहा "भाजपा सरकार देश की आखिरी सीमा तक सड़कें और हाइवे बना रही है। हमने बाड़मेर में मेडिकल कॉलेज भी खोला है।आज सीमावर्ती बाड़मेर में 72,000 करोड़ रुपये लागत की रिफाइनरी शुरू होने जा रही है।पीएम ने आगे कहा कि आने वाले समय में इस इलाके में रोजगार के अवसर पैदा होंगे, युवाओं के लिए नए रास्ते बनेंगे।हम सीमावर्ती इलाकों को, सीमावर्ती गांवों को आखिरी गांव नहीं, देश का प्रथम गांव मानते हैं।हमारे लिए देश की सीमाएं यहां पूरी नहीं होती, हमारे लिए यहां से देश शुरू होता है।

बाड़मेर में है त्रिकोणीय मुकाबला :

बाड़मेर लोकसभा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी की एंट्री ने मुकाबला त्रिकोणीय बना दिया है। भाटी की चुनावी रैलियों में जनता की भीड़ दिल्ली तक चर्चा का विषय बनी हुई है। यह दिलचस्प त्रिकोणीय मुकाबले की ओर इशारा करते हुए बीजेपी और कांग्रेस उम्मीदवारों की मुश्किलें बढ़ा रहा है। हालाँकि, राजस्थान की स्थानीय मीडिया के मुताबिक, मानवेंद्र सिंह जसोल आज पीएम मोदी की रैली में भाजपा ज्वॉइन कर सकते है जिससे रविंद्र सिंह भाटी की मुश्किल बढ़ सकती है।

कौन है रविंद्र सिंह भाटी ?

शिवपुरी (Sheo) विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी जोधपुर के जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष है। उन्होंने महज़ 26 साल की उम्र में राजस्थान की राजनीति में अपनी अहम् जगह बनायीं है। भाटी जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा था और विश्वविद्यालय के 57 साल के इतिहास में पहले स्वतंत्र छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में जीत हासिल की।

इसके बाद, अपनी लोकप्रियता के लिए पहचाने जाने पर, वह भाजपा राजस्थान के शीर्ष नेतृत्व के तहत भाजपा में शामिल हो गए। हालाँकि, उन्हें शिवपुरी (Sheo) निर्वाचन क्षेत्र से टिकट नहीं दिया गया था, उन्होंने स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की, जो उनके निर्वाचन क्षेत्र के इतिहास में पहली निर्दलीय जीत थी। भाटी 2024 का लोकसभा चुनाव भी स्वतंत्र रूप से लड़ने के लिए तैयार हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT