जयपुर फैक्ट्री ब्लास्ट
जयपुर फैक्ट्री ब्लास्ट Raj Express
राजस्थान

जयपुर फैक्ट्री ब्लास्ट : मजदूरों के शव खुले में रख परिजनों ने किया प्रदर्शन, 1 करोड़ रुपए मुआवजे की कर रहे मांग

Author : gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • जयपुर की बैनाड़ा रोड पर है यह फैक्टरी।

  • फैक्टी के बॉयलर में अचानक हुआ था ब्लास्ट।

Jaipur Factory Blast : जयपुर। कैमिकल फैक्ट्री में बॉयलर में ब्लास्ट होने से 5 मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। कैमिकल फैक्ट्री के बॉयलर में शनिवार को आग लगी थी। रविवार सुबह परिजनों ने मजदूरों के जले हुए शव खुले में रखकर प्रदर्शन किया। मर्तकों के परिजन 1 करोड़ रुपए मुआवजे की मांग कर रहे हैं। जयपुर की बैनाड़ा रोड पर यह फैक्टरी है। लोग फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

स्थानीय प्रशासन ने अब तक मुआवजे के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी है। देर रात मृतकों के परिजनों और पुलिस प्रशासन के बीच इस मुद्दे पर बहस भी हुई थी। इस घटना के बाद ग्रामीणों में रोष है। बॉयलर में ब्लास्ट के बाद अचानक आग लग गई थी। यह आग इतनी भीषण थे कि, मजदूरों निकलने का समय भी नहीं मिला और ज़िंदा जल गए।

स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस समय इस फैक्ट्री में आग लगी उस समय यहाँ 9 मजदूर मौजूद थे। मर्तकों में तीन मजदूर तो एक ही परिवार के थे। इस फैक्ट्री में सुरक्षा के कोई ख़ास इंतजाम नहीं थे ये इसी बॉस से पता चलता है कि,, ब्लास्ट होने के बाद लोगों को बाहर निकलने का मौका भी नहीं मिला। बताया जा रहा है कि, इस फैक्ट्री के खिलाफ पहले भी शिकायतें मिली हैं लेकिन प्रशासन ने इन शिकायतों को गंभीरता से नहीं लिया। फिलहाल मृतकों के परिजन मुआवजे की मांग कर रहे हैं लेकिन प्रशासन ने ऐसा कोई आश्वासन नहीं दिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT