कोटा में छात्रा ने की आत्महत्या
कोटा में छात्रा ने की आत्महत्या Raj Express
राजस्थान

Kota Suicide Case : I can't do JEE लिख छात्रा ने की आत्महत्या, साल 2024 का दूसरा मामला

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • कोटा में JEE स्टूडेंट ने की ख़ुदकुशी।

  • 31 जनवरी से शुरू हो रहे थे एग्जाम।

  • सुसाइड नोट में मांगी माफ़ी।

Kota Suicide Case : कोटा, राजस्थान। राजस्थान के कोटा में JEE की कोचिंग कर रही एक छात्रा ने सोमवार को ख़ुदकुशी कर ली है। छात्रा 18 साल की है और उसने अपने माता पिता के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है। छात्रा ने लिखा, ‘मम्मी-पापा, मैं जेईई नहीं करती हूं। मैं एक लूजर हूं। साल 2024 का पहला महीना ख़त्म होने से पहले ही राजस्थान के कोटा में स्टूडेंट की आत्महत्या का दूसरा मामला है इससे पहले इसी माह में कोटा में कोचिंग कर रहे छात्र ने आत्मा हत्या की थी।

जानकारी के अनुसार, छात्रा का नाम निहारिका (18 वर्ष) है, जो कोटा के शिक्षा नगरी इलाके में रहती थी। 31 जनवरी से उसकी परीक्षा शुरू होने जा रही थी। छात्रा ने अपने कमरे में फांसी लगा ली। कोटा में छात्र की आत्महत्या का इस साल यह दूसरा मामला है। करीब एक हफ्ते पहले भी ऐसा ही मामला सामने आया है। कोटा देश का सबसे बड़ा कोचिंग हब है और यहां बच्चों के तनाव को कम करने के लिए कई उपाय किए जा रहे हैं, लेकिन आत्महत्या के केस कम नहीं हो रहे हैं। पुलिस को निहारिका के शव के साथ एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें निहारिका ने लिखा है, "मम्मी, पापा, मैं जेईई नहीं कर सकती. इसलिए मैंने आत्महत्या कर ली है. मैं लूजर हूं. मैं सबसे खराब बेटी हूं. मुझे माफ करना, मम्मी, पापा. यह मेरे पास आखिरी विकल्प है"

सुसाइड नोट

परिवार वालों के मुताबिक, निहारिक पढ़ाई में बहुत इंटेलीजेंट थी. परीक्षा से दो दिन पहले उसने डिप्रेश में आकर कोटा स्थित अपने कमरे में गले में फंदा डालकर आत्महत्या कर लिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है, जांच में पुलिस मृतका के कमरे से सुसाइड नोट मिला है।

इससे पहले मोहम्मद जैद ने की थी खुदकुशी

इससे पहले 23 जनवरी को भी नीट की तैयारी करने वाले एक छात्र ने आत्महत्या कर लिया था। मृतक का नाम मोहम्मद जैद था, वह यूपी के मुरादाबाद का रहने वाला था। मोहम्मद जैद एक प्राइवेट कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था। पुलिस को मृतक मोहम्मद जैत का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT