राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार नामांकन की आखिरी तारीख
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में मंगलवार नामांकन की आखिरी तारीख सांकेतिक चित्र
राजस्थान

राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में नामांकन भरने की आखिरी तारीख मंगलवार को

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। राजस्थान में आगामी सत्रह अप्रैल को होने वाले तीन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की मंगलवार को नामांकन की आखिरी तारीख है और कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) के प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

गत 27 से 29 मार्च तक अवकाश के कारण इस दौरान कोई नामांकन पत्र नहीं भरा जा सका और अब 30 मार्च नामांकन की आखिरी तारीख है। मंगलवार को कांग्रेस के तीनों प्रत्याशी जब नामांकन भरने जायेंगे तब तीनों क्षेत्रों में चुनावी सभायें होंगी। इन सभाओं को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट तथा पार्टी के अन्य नेता संबोधित करेंगे।

इसी तरह भाजपा उम्मीदवारों के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत तथा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया एवं अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

इसी तरह रालोपा प्रत्याशियों के साथ भी रालोपा के संयोजक एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक नारायण बेनीवाल एवं पुखराज गर्ग तथा अन्य नेता मौजूद रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने सहाड़ा सीट से गायत्री देवी, सुजानगढ़ से मनोज कुमार मेघवाल और राजसमंद सीट से तनखुस बोहरा को चुनाव मैदान में उतारा है तथा भाजपा ने राजसमंद से दीप्ती माहेश्वरी, सहाड़ा से रतनलाल जाट और सुजानगढ़ से खेमाराम मेघवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है जबकि रालोपा ने सुजानगढ़ से सीताराम नायक, राजसमंद से प्रलाद खटाना एवं सहाड़ा से बद्रीलाल जाट को टिकट दिया है।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT