राजस्थान स्‍थापना दिवस पर नेताओं का आया बधाई संदेश
राजस्थान स्‍थापना दिवस पर नेताओं का आया बधाई संदेश  Social Media
राजस्थान

राजस्थान स्‍थापना दिवस पर नेताओं का आया बधाई संदेश- PM ने की चौतरफा विकास की कामना

Priyanka Sahu

Rajasthan Foundation Day 2023: 15 अगस्त 1947 को देश आजाद होने के बाद अलग-अलग प्रदेशों का गठन और नामकरण हुआ था। इसी तरह पश्चिमी भारत में स्थित राजस्थान भारत का एक राज्य है, जो जीवंत जीवन शैली, शाही संस्कृति, गीत-संगीत, कला के लिए प्रसिद्ध, शूरवीरों व वीरांगनाओं की भूमि है। आज 30 मार्च का दिन इस राज्‍य के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है, क्‍योंक‍ि आज राजस्‍थान का स्थापना दिवस है। हर वर्ष के तीसरे माह यानी मार्च महीने की 30 तारीख को यह दिवस मनाया जाता है। इस साल 74वां स्थापना दिवस है, यह राज्‍य 30 मार्च, 1949 को भारत संघ का एक राज्य घोषित किया गया था।

PM समेत कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं-

राजस्‍थान के स्थापना दिवस के पावन पर्व के मौके पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्‍य के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने ट्वीट के जरिए राजस्‍थानवासियों को स्‍थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट के बधाई संदेश में लिखा- राजस्‍थान दिवस पर राज्य के सभी भाई-बहनों को मेरी ओर से ढेरों शुभकामनाएं। इस अवसर पर मैं गौरवशाली विरासत से समृद्ध इस प्रदेश के चौतरफा विकास की कामना करता हूं।

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर लिखा- गौरवशाली इतिहास, वीरगाथाओं व नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण स्वर्णिम भूमि राजस्थान के स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। इस ऐतिहासिक अवसर पर सरकार सामाजिक सुरक्षा व बचत राहत बढ़त से प्रदेश को नम्बर 1 राज्य बनाने के संकल्प को और मजबूत करने का प्रण लेती है।

समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और गौरवशाली इतिहास की वीरभूमि राजस्थान के वासियों को राजस्थान दिवस की शुभकामनाएँ। भारत की संस्कृति, सभ्यता और स्वाभिमान की रक्षा के लिए वीरभूमि राजस्थान के बलिदान की अमर गाथाएँ सदैव देश को प्रेरणा देती रहेंगी। प्रदेश की निरंतर खुशहाली की कामना करता हूँ।
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
वीरता, पराक्रम, कला व संस्कृति की पावन भूमि राजस्थान के स्थापना 'राजस्थान दिवस' पर समस्त प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। इस अवसर पर मैं इस अलौकिक संस्कृति के संरक्षण, संवर्धन और प्रदेशवासियों के खुशहाली की कामना करता हूँ।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा
राजस्थान के स्थापना दिवस की सभी को शुभकामनाएं। गौरवशाली इतिहास, संस्कृति और विरासत वाली मरुधरा सर्वधर्म समभाव में भी अग्रणी है। अपनी उद्यमिता से राजस्थानी देश की प्रगति में अहम सहभागी हैं। राजस्‍थान दिवस पर वंदनीय भूमि को नमन करते हुए यहां के लोगों के कल्याण की प्रार्थना है।
लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला
महान वीरों की धरा, कला एवं संस्कृति से परिपूर्ण, अपने आतिथ्य व पर्यटन के लिए प्रसिद्ध व सामाजिक एकता के प्रतीक, राजस्थान का गौरवशाली इतिहास रहा है। राजस्थान स्थापना दिवस पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएँ। आशा है आप इसी प्रकार, भारत की प्रगति में अपना योगदान देते रहें।
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
जीवंत जीवन शैली, शाही संस्कृति, गीत-संगीत, कला के लिए प्रसिद्ध, शूरवीरों व वीरांगनाओं की भूमि राजस्थान के स्थापना दिवस की सभी राजस्थान वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT