चार्जर में शॉर्ट सर्किट से मोबाइल में ब्लास्ट
चार्जर में शॉर्ट सर्किट से मोबाइल में ब्लास्ट Raj Express
राजस्थान

Meerut Mobile Blast : चार्जर में शॉर्ट सर्किट से मोबाइल में ब्लास्ट, चार बच्चों की जलकर हुई मौत

Author : Deeksha Nandini

हाइलाइट्स

  • मोबाइल फ़ोन ब्लास्ट ने ली चार मासूमों की जान।

  • मां बबिता दिल्ली एम्स में वेंटिलेटर पर।

Meerut Mobile Blast : मेरठ। राजस्थान के मेरठ में मोबाइल फ़ोन में ब्लास्ट होने से चार बच्चों की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मोबाइल फ़ोन चार्जिंग पर रखा था इसी दौरान चार्जर में तेज शॉर्ट सर्किट हुआ, जिसके बाद चर्जिंग पर रखा मोबाइल फ़ोन ब्लास्ट हो गया। इस हादसे में चार बच्चे समेत 6 लोग बुरी तरह झुलस गए थे, उनको अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ उनकी मौत हो गई। वहीं उनके मां-पिता की हालत गंभीर है, यह घटना पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के जनता कॉलोनी की है।

जानकारी के अनुसार, शनिवार रात को खाना खाने के बाद बच्चों ने फ़ोन चलाया और डिस्चार्ज होने पर दोनों फ़ोन को चार्जिंग पर रख दिया। अचानक चार्जर में शॉर्ट सर्किट हुआ जिससे बेड के गद्दों में आग सुलगनी शुरू हो गई। उसके कुछ देर बाद दोनों फ़ोन में ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट होने से सुगालते फोम के टुकड़े बेड पर सो रहे बच्चों पर गिरे। जब तक बच्चे चिल्लाये तब तक आग पर्दो से होकर पूरे बेड में लग चुकी थी। बच्चों की आवाज सुन बाहर काम कर रहे माता -पिता कमरे में पहुंचे तो आग को देखकर घबरा गए। बच्चों को बचाने में माता-पिता भी आग में झुलस गए। घर से चीख-पुकार की आवाज सुनकर बाहर निकले पड़ोसियों ने मौके पर पुलिस और एम्बुलेंस को बुलाया।

पुलिस के मुताबिक, मृतकों में कल्लू (5 साल), गोलू (6 साल), निहारिका (8 साल) और सारिका (12 साल) हैं। जबकि इनके पिता जॉनी मेडिकल कॉलेज में और मां बबिता दिल्ली एम्स में वेंटिलेटर पर हैं। निहारिका और गोलू की रात 2 बजे मौत हुई। बड़ी बहन सारिका की सुबह 4 बजे और सुबह 10 बजे सबसे छोटे बेटे कल्लू ने भी दम तोड़ दिया। सभी का मेडिकल अस्पताल में इलाज चल रहा था। शाम को जॉनी, बबीता रसोई में होली के पकवान बना रहे थे। चारों बच्चे कमरे में थे। कमरे में ही मोबाइल चार्जिंग पर लगा हुआ था। तभी चार्जर में शॉर्ट सर्किट के साथ मोबाइल में धमाका हुआ और पूरे कमरे में आग फैल गई।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT