अशोक गहलोत
अशोक गहलोत Raj Express
राजस्थान

राजग सरकार किसानों के प्रति असंवेदनशील : अशोक गहलोत

Author : राज एक्सप्रेस

हाइलाइट्स :

  • कांग्रेस पूरी तरह किसानों के पक्ष में खड़ी है।

  • केन्द्र में सरकार बनने पर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक एमएसपी की गारंटी देंगे।

  • यह कदम किसान परिवारों की समृद्धि के लिए बेहद जरूरी है।

जयपुर, राजस्थान। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर असंवेदनशीलता एवं दोहरा चरित्र का आरोप लगाते हुए कहा है कि एक तरफ वह पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह एवं कृषि वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न देती हैं वहीं इन्हीं दो को आदर्श मानकर न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानून बनाने की मांग कर रहे किसानों पर आसूं गैस और वॉटर कैनन चला रही है।

अशोक गहलोत ने मंगलवार को सोशल मीडिया के माध्यम से यह बात कही। उन्होंने कहा कि यह असंवेदनशीलता की पराकाष्ठा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब स्वयं एमएसपी कानून की वकालत करते थे पर अब वो एमएसपी की मांग करने वाले किसानों को शांतिपूर्ण धरना-प्रदर्शन भी नहीं करने देना चाहते। यह किसानों के मुद्दों पर एनडीए सरकार का दोहरा चरित्र दिखाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरी तरह किसानों के पक्ष में खड़ी है। आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने घोषणा की है कि केन्द्र में सरकार बनने पर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट के मुताबिक एमएसपी की गारंटी देंगे। यह कदम किसान परिवारों की समृद्धि के लिए बेहद जरूरी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT