वीर बाल दिवस के मौके पर CM भजनलाल शर्मा पहुंचे गुरुद्वारा
वीर बाल दिवस के मौके पर CM भजनलाल शर्मा पहुंचे गुरुद्वारा RE
राजस्थान

वीर बाल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे गुरुद्वारा, टेका मत्था

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • वीर बाल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे गुरुद्वारा।

  • मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा गुरुद्वारा पहुंचकर टेका मत्था।

जयपुर, राजस्थान। वीर बाल दिवस सिक्ख धर्म के लिए महत्वपूर्ण है, 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाया जाता है। आज वीर बाल दिवस के खास मौके पर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा राजधानी जयपुर स्थित गुरुद्वारा पहुंचे। भजन लाल शर्मा राजधानी जयपुर स्थित गुरुद्वारा राजा पार्क में दर्शन किए और मत्था टेका। इससे कुछ देर पहले सीएम शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट शेयर करते हुए, राजस्थान की जनता को बाल दिवस की बधाई दी थी।

भजन लाल शर्मा ने कही यह बात:

बता दें कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने वीर बाल दिवस के अवसर पर राजधानी जयपुर स्थित गुरुद्वारा राजा पार्क में दर्शन किए। गुरुद्वारे में मत्थ टेकने के बाद सीएम भजन लाल शर्मा ने कहा कि, "गुरु ग्रंथ साहिब में सभी धर्मों की अच्छी बातें शामिल हैं और यह निश्चित रूप से मानव कल्याण के लिए दिशा दिखाता है। सिख धर्म नैतिकता, सद्भाव और एकता के सिद्धांतों को बढ़ावा देता है।"

इससे पहले भजन लाल शर्मा ने एक्स पर कहा कि, "गुरु श्री गोबिन्द सिंह जी महाराज के चारों साहिबजादों के बलिदान दिवस 'वीर बाल दिवस' (साहिबजादा दिवस) के अवसर पर उन्हें कोटिशः नमन। चारों साहिबजादों का सर्वोच्च बलिदान मातृभूमि और स्वधर्म की रक्षा हेतु हम सभी को सदैव प्रेरणा प्रदान करता रहेगा।"

आपको बता दें कि, साल 2022 में ही साल 9 जनवरी को गुरु गोविन्द सिंह की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की थी कि, 26 दिसंबर को सिख गुरु के बेटों जोरावर सिंह और फतेह सिंह की शहादत को ‘वीर बाल दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। इस कार्यक्रम के लिए 26 दिसंबर की तारिख इसलिए चुनी गई, क्योंकि इस दिन को साहिबजादों जोरावर सिंह और फतेह सिंह के शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT