PM Modi Rajasthan Visit
PM Modi Rajasthan Visit Raj Express
राजस्थान

PM Modi Rajasthan Visit LIVE : राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए कांग्रेस को हटाना बहुत जरूरी - PM मोदी

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • पीएम मोदी ने राजस्थान में की दो जनसभा।

  • कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना।

  • PM ने कहा, सरकार बनने पर करेंगे पेट्रोल कीमत की समीक्षा।

जयपुर। राजस्थान की संस्कृति की रक्षा के लिए यहाँ से कांग्रेस को हटाना बहुत जरूरी है। पूरे देश में इस समय क्रिकेट का क्रेज है। क्रिकेट में बैट्स मैन अपनी टीम के लिए रन बनाता है लेकिन कांग्रेस में ऐसा झगड़ा है कि, रन बनाता तो दूर ये लोग एक दूसरे को रन आऊट करने में लगे हैं। 5 साल तक एक दूसरे को रन आऊट करते रहे अब जो समय बचा है महिलाओं पर गलत बयान देकर एक दूसरे को हिट विकेट किये जा रहे हैं। बाकी जो बचे हैं वो रिश्वत लेकर मैच फिक्सिंग कर लेते हैं। इनकी टीम ही खराब है, ये क्या रन बनाएंगे। हमें (भाजपा) हर पोलिंग बूथ पर पांच-सात सेंचुरी बनानी होगी। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तारानगर के चूरू में जनसभा के दौरान कही। राजस्थान में रविवार को पीएम ने दो जनसभा की है। पीएम ने सीएम गहलोत समेत कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

इस भूमि के कण-कण में भक्ति का रस है तो शक्ति का सामंजस्य भी :

पीएम मोदी ने कहा, गुरु द्रोण की तपोभूमि पर सभी को नमन। इस भूमि के कण-कण में भक्ति का रस है तो शक्ति का सामंजस्य भी है। यहाँ साहस के बीज है। शौर्य इस धरती की तासीर है। इस वीर धरा को कांग्रेस ने नजर लगा दी। यहाँ के बेटों का शौर्य देश को सुरक्षित रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। कांग्रेस ने यहाँ के वीरों को वन रैंक वन पेशन के मुद्दे पर दशकों तक लटकाया। ये भूमि गुरुनानक देव जी की तपोभूमि है। कांग्रेस के राज में ईश्वर का नाम लेना भी मुश्किल हो गया है। एक तरफ भाजपा है जो अफगानिस्तान से गुरुग्रंथ साहिब के स्वरूपों को सम्मान के साथ भारत लाती है दूसरी तरफ कांग्रेस के राज में शोभा यात्रा निकालना भी मुश्किल है।

कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन :

PM मोदी ने कहा, भारत एक नई बुलंदी की ओर जा रहा है। बहुत जल्द भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक ताकत बनेगा। कांग्रेस ने भारत को पूरी दुनिया में बदनाम किया था। आपके एक वोट ने 2014 के बाद भारत को विकास की ओर अग्रसर किया है। राजस्थान से कांग्रेस को जितना दूर रखा जाए उतना बेहतर है। कांग्रेस और विकास एक दूसरे के दुश्मन है।

इधर लाल डायरी का एक पन्ना खुलता है उधर गहलोत जी का फ्यूज उड़ जाता है :

PM मोदी ने आगे कहा, महिलाओं दलितों पर अत्याचार के मामले में कांग्रेस सबसे आगे है। कांग्रेस का एक मंत्री रेप के मामले को ये कहकर जायज ठहराता है कि, ये मर्दों का प्रदेश है। ऐसे अत्याचार करने वालों को कोई मर्द कहेगा? मर्द कभी ये पाप नहीं करते। बेटियों की इज्जत की रक्षा के लिए मर्द अपना सर कटवा लेते हैं। महिलाओं के लिए ऐसी सोच रखने वाले को उसी दिन मंत्रिमंडल से बाहर कर देना चाहिए था, लेकिन बड़ी बेशर्मी से उसे दोबारा टिकट दे दिया गया। कांग्रेस के लूट की कहानी लाल डायरी में दर्ज है। धीरे धीरे, हल्के -हल्के लाल डायरी के पन्ने खुलने लगे हैं। इधर लाल डायरी का एक पन्ना खुलता है उधर गहलोत जी का फ्यूज उड़ जाता है। जादूगर की जादूगरी लाल डायरी में दिखने लगी है।

राजस्थान सरकार ने खाद में भी घोटाला किया :

PM मोदी ने कहा, राजस्थान के बेटा-बेटी का भविष्य बर्बाद करने वाली कांग्रेस को सजा मिलनी ही चाहिए। यूक्रैन- रशिया के युद्ध से यूरिया की कीमतों में वृद्धि हुई लेकिन जो यूरिया दुनिया को 3 हजार में मिलता है उसे भारत में सस्ते दामों में दिया जा रहा है। राजस्थान सरकार ने खाद में भी घोटाला किया, लेकिन भाजपा सरकार ने किसान सम्मान निधि को डबल करने का निर्णय लिया है। हमने गेंहूं का एमएसपी 150 रुपए बढ़ाया। राजस्थान भाजपा ने भी बोनस देने की बात संकल्प पत्र में कही है

नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता, जो उजाले और अंधेरे का :

PM मोदी ने कहा, नेक नीयत और कांग्रेस का वही रिश्ता है जो उजाले और अंधेरे का होता है। जो सरकार पीने के पानी तक का पैसा खा जाए उसकी नीयत कैसी होगी। साल 2014 में 100 में से 13-14 घर में ही पाइप से पानी जाता था। अब 100 में से 70 घर में पाइप से पानी दिया जा रहा है। राजस्थान में अब भी 100 में से केवल 50 घरों तक ही पाइप से पानी जा रहा है इसका कारण यहाँ की भ्रष्ट सरकार है।

कांग्रेस ने जनता से लूट कर सोने की ईंटें इकट्ठी की :

PM मोदी ने कहा, कांग्रेस ने जनता से लूट कर सोने की ईंटें इकट्ठी की है। भाजपा की सरकार बनते ही इनसे जवाब लिया जायेगा। चूरू में पेट्रोल का रेट 109, हरियाणा में 96-97 रुपए लीटर पेट्रोल मिल रहा है। ये जो ज्यादा पैसा जनता की जेब से निकल रहा है वो इन कांग्रेस नेताओं की जेब में जा रहा है। 3 दिसंबर के बाद भाजपा की सरकार बनते ही पेट्रोल कीमतों की समीक्षा की जाएगी। केंद्र सरकार, राजस्थान में सड़कों, रेलवे को लेकर जितने पैसा दे रही है उतना काम जमीन पर नहीं दिख रहा। यहाँ की कांग्रेस सरकार हर प्रोजेक्ट में पैसा खा रही है। हम जो कुछ कर रहे हैं उसके पीछे राष्ट्र निर्माण का लक्ष्य है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झुंझुनू में भी की जनसभा।

कांग्रेस ने पिछले पांच वर्षों में सब कुछ छू- मंतर कर दिया :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, काले धन की कोई भी कीजोरी हो वो बच नहीं पाएगी। उसे देश का पैसा लौटाना ही होगा। जिन्होंने गरीबों को लूटा है उन्हें लौटाना ही होगा। उत्तरप्रदेश, हरियाणा में पेट्रोल राजस्थान से सस्ता है। विकास वहीं होता है जहाँ विशवास और सुरक्षा होती है। कांग्रेस ने पिछले पांच वर्षों में सब कुछ छू- मंतर कर दिया है। कोई त्यौहार बिना कर्फ्यू के नहीं गया।

भाजपा सरकार ने मोटे अनाज को श्री अन्न के रूप में पूरी दुनिया में पहचान दिलाई :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, शेखावाटी ने मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद बाजरा उगाना और खाना शुरू किया क्या? कांग्रेस को पता ही नहीं था...कांग्रेस ने मोटे अनाज के महत्व को कभी नहीं समझा। भाजपा सरकार ने मोटे अनाज को श्री अन्न के रूप में पूरी दुनिया में पहचान दिलाई। राजस्थान में सरकार बनने पर श्री अन्न को पूरा सम्मान दिया जाएगा। कांग्रेस की गारंटी का मतलब झूठी गारंटी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT