नरेंद्र मोदी राजस्थान में निभाएंगे अधूरा वादा
नरेंद्र मोदी राजस्थान में निभाएंगे अधूरा वादा RE
राजस्थान

नरेंद्र मोदी राजस्थान में निभाएंगे अधूरा वादा, कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे PM

Kavita Singh Rathore

राजस्थान, भारत। अब देश में चुनावी दौर शुरू हो चुका है। ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के अलग-अलग हिस्से में प्रचार-प्रसार या किसी कार्क्रम के तहत नजर आसकते हैं। इसी कड़ी में आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान के सिरोही जिले एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे। यह कार्यक्रम आबू रोड पर आयोजित किया गया था। आज PM मोदी यहां लाउडस्पीकर का इस्तेमाल करते हुए जनता को संबोधित कर सकेंगे। जो वह पिछले साल नही कर सके थे।

PM मोदी आज निभाएंगे अपना अधूरा वादा :

आपको याद होगा कि, बीते साल 30 सितंबर को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहीं एक कार्यक्रम के लिए गए थे। उस समय रात क 10 बज जाने के बाद लाउडस्पीकर का इस्तेमाल ना कर पाने के कारण वह जनता को संबोधित नहीं कर पाए थे। हालांकि, PM मोदी ने देर से आने और संबोधित ना कर पाने के कारण सबसे घुटने के बल बैठ कर माफी मांग ली थी, लेकिन वह आज अपना वह वादा पूरा करते हुए यहां जनता को संबोधित करेंगे। बता दें, उन्होंने वादा किया था कि, वह जल्द यहां दोबारा आएंगे। इसके बाद उन्होंने भारत माता की जय के नारे लगाने के बाद PM मोदी घुटने के बल बैठ गए और सिर को जमीन पर रखकर माफी मांगी। इसके बाद जनता ने तालियों के साथ उसकी बात को रखा।

कार्यक्रम में पहुंचे PM मोदी :

दरअसल, आज बुधवार को प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान में 5500 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात देंगे। PM मोदी मोदी यहां सबसे पहले उदयपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण प्रॉजेक्ट का शिलान्यास करेंगे इसके बाद वह आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का भ्रमण करने जाएंगे। आज ही यहां एक सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की आधारशिला भी PM मोदी के हाथों रखी जानी है। PM मोदी आज सुबह 11 बजे नाथद्वारा के श्रीनाथजी मंदिर गए फिर यहां से वहां पौने 12 बजे नाथद्वारा में कई परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करने पहुंच गए हैं।

PM मोदी ने की पूजा-अर्चना :

PM मोदी ने श्रीनाथजी मंदिर में पूजा-अर्चनाकर मंदिर में हाथ जोड़कर भगवान के दर्शन किए । इसके बाद उन्होंने मंदिर में बैठ कर पुजारी से कुछ चर्चा की है। श्रीनाथजी मंदिर में उन्हें काफी सम्मान मिला। मंदिर के बाहर बड़ी संख्य अमे लोग नजर आए। हालांकि, PM मोदी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम देखने को मिले। मंदिर के दर्शन करने के बाद आज वह मिशन राजस्थान की शुरुआत करेंगे। मंदिर के बाहर मीडिया ने PM मोदी ने कहा कि, वह PM मोदी की एक झलक पाने के लिए यहां आए हैं। यहां मंदिर के बाहर मोदी-मोदी और जय श्री राम के नारे लगते लोग दिखाई दिए। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी किया संबोधित :

इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में कहा, 'प्रधानमंत्री जी राजस्थान का भू-भाग बड़ा है और यहां रोड प्रोजेक्ट में कॉस्ट ज्यादा लगती है। राजस्थान पहले गुजरात से राजस्थान पिछड़ा हुआ कहा जाता था, लेकिन आज गुजरात से आगे है। मैं राजस्थान वासियों की ओर से पीएम मोदी का अभिनंदन करता हूं। अन्य राज्यों के मुकाबले राजस्थान की भौगोलिक स्थिति अलग है। लेकिन हमारे यहां की सड़कें आज बहुत शानदार हैं। करौली में रेलवे का काम अटका हुआ है। रतलाम-डूंगरपुर बांसवाड़ा रेल लाइंस बननी चाहिए। यह मैंने पिछली बार मानगढ़ धाम आपके दौरे के वक्त भी मांग रखी थी। नसीराबाद में भी काम नहीं हो पा रहा है। भीलवाड़ा में मेमो कोच फैक्ट्री का काम भी रुका हुआ है, बाकी मैं आपको लिखकर दे दूंगा। 50 स्टेट हाईवे को अपने नेशनल हाईवे में कन्वर्ट करने की घोषणा कर रखी है। मैं मांग रखता हूं कि आज आप आए हुए हैं तो इसकी घोषणा करें। गहलोत ने कहा कि आर्थिक योजना में भी आज राजस्थान दूसरे स्थान पर हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT