सीनियर टीचर परीक्षा का पेपर हुआ लीक
सीनियर टीचर परीक्षा का पेपर हुआ लीक Akash Dewani - RE
राजस्थान

RPSC द्वारा आयोजित सीनियर टीचर परीक्षा का पेपर हुआ लीक, परीक्षा निरस्त

Author : Raj News Network

अजमेर, राजस्थान। आज के दौर में भी हम यह देखते है की जरूरी परीक्षा जो की सबसे कठिन मानी जाती है, जिसमे सबसे ज्यादा सुरक्षा लगी रहती है की उनके क्वेश्चन पेपर कहीं लीक न हो जाए, वह परीक्षा भी अब पेपर लीक जैसी अपराधों से बच नहीं पा रहे है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) जो की राज्य की सबसे बड़ी परीक्षा को करने के लिए बाध्य है उसका भी प्रश्न पत्र अब लीक हो गया हैं।

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सीनियर टीचर परीक्षा 2022 का GK का प्रश्न पत्र लीक हो गया है। यह परीक्षा सुबह 9 से 11 बजे तक होने वाली जिसे अब निरस्त कर दिया गया है। बताया जा रहा है की एक बस में 40 लडको को पकड़ा गया है जिनके पास पहले से प्रश्न पत्रों से मिलते जुलते प्रश्नों की सूची थी। यह बस गोगुंदा–पिंडवाड़ा हाइवे पर बेकारिया थाना के बाहर नाकाबंदी के दौरान पकड़ी गई थी। लेकिन दोपहर में 2 से लेकर शाम 4:30 तक होने वाली विज्ञान की परीक्षा को बिना बदलावों के 461 परीक्षा केंद्रों में जारी रखा जाएगा। सुबह वाली परीक्षा 1193 केंद्रों में होनी थी।

आगे आने वालीं परीक्षा

26 दिसंबर 2022 को सुबह 9 से 11.30 बजे तक संस्कृत विषय और दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक गणित विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

पंजाबी विषय की परीक्षा का आयोजन 27 दिसंबर 2022 को सुबह 9 से 11.30 बजे तक किया जाएगा।

हो चुकी परीक्षाओं की सूची

21 दिसंबर 2022 को सुबह 9 से 11 बजे तक सामान्य ज्ञान और शिक्षा मनोविज्ञान तथा दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा हुई।

22 दिसंबर 2022 को सुबह 9 से 11 बजे तक ग्रुप बी में सम्मिलित विषयों के सभी अभ्यर्थियों की सामान्य ज्ञान एवं शिक्षा मनोविज्ञान परीक्षा तथा दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक हिन्दी विषय की परीक्षा हुई।

23 दिसंबर 2022 को प्रातः 9 से 11.30 बजे तक अंग्रेजी एवं दोपहर 2 से 4.30 बजे तक उर्दू विषय की परीक्षा हुई।

इतने जगहों पर है परीक्षा केंद्र

अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, जयपुर-, जैसलमेर, झालावाड, झुंझुनू, जोधपुर, कोटा, नागौर,पाली, प्रतापगढ, राजसमंद, सिरोही, श्रीगंगानगर, बीकानेर, बूंदी, चित्तौड़गढ़, चुरू, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, हनुमानगढ टोंक और उदयपुर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT