राजस्थान: 24 घंटे में फटाफट बढ़े कोरोना के केस-सरकार ने की बॉर्डर सील
राजस्थान: 24 घंटे में फटाफट बढ़े कोरोना के केस-सरकार ने की बॉर्डर सील Priyanka Sahu -RE
राजस्थान

राजस्थान: 24 घंटे में फटाफट बढ़े कोरोना के केस-सरकार ने की बॉर्डर सील

Author : Priyanka Sahu

राजस्थान, भारत। देश अनलॉक हो गया है, वहीं महामारी की रफ्तार बिल्‍कुल नहीं रूक रही है, बल्कि अब घातक कोरोना वायरस के मामले फटाफट बढ़ते ही जा रहे हैं। अब हाल ही में राजस्थान से खबर सामने आई है कि, राजस्थान सरकार ने यहां फिर से बॉर्डर सील करने का फैसला लिया है।

7 दिनों के लिए बार्डर रहेंगे सील :

राज्‍य में कोरोना संक्रमण की बढ़ती तादाद को देखते हुए राजस्थान सरकार ने बॉर्डर सील करने के आदेश जारी किए। इसके बाद से ही आज बुधवार सुबह से बॉर्डर सील करने का सिलसिला शुरू कर हाे गया है। गृह विभाग की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि 7 दिनों के लिए बार्डर सील रहेंगे। दरअसल, राजस्थान में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 11 हजार को पार कर गया है। वहीं पिछले 24 घंटे के अंदर 123 नए मामले सामने आए हैं।

राजस्थान में बॉर्डर सील होने और सरकार के आदेश के मुताबिक, अब बाहरी राज्यों से आने वालों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा, केवल पास के जरिए ही राजस्थान में प्रवेश हो सकता है। मेडिकल इमरजेंसी के मामले में कलेक्टर की ओर से पास जारी किया जाएगा, इसके साथ ही टोल-नाकों पर पुलिस फोर्स की संख्या बढ़ा दी गई है।

सीएम निवास पर समीक्षा बैठक :

इसके अलावा कोरोना स्थिति को लेकर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने सीएम निवास पर समीक्षा बैठक बुलाई है। इस दौरान बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा सहित कोर ग्रुप के सभी अधिकारी मौजूद हैं एवं वीसी से अन्य वरिष्ठ अफसर भी जुड़े हुए हैं।

बताया गया है कि, राजस्थान सरकार के फैसले के बाद आज सुबह डीजी लॉ एंड ऑर्डर एमएल लाठर ने संबंधित जिला एसपी को सभी अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करने के ऑर्डर जारी किया, आदेश के तहत राजस्थान से आने और बाहर जाने पर पूर्णतया प्रतिबंध लगाया गया है। यह आदेश आगामी 7 दिन तक प्रभावी रहेगा, उसके बाद अगर पॉजिटिव मरीजों के मिलने की संख्या कम हुई, तो आदेश में बदलाव किया जाएगा, लेकिन इसके विपरीत अगर संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती गई तो इस आदेश को आगे बढ़ाया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT