प्रताप सिंह खाचरियावास ने दाखिल किया अपना नामांकन
प्रताप सिंह खाचरियावास ने दाखिल किया अपना नामांकन RE
राजस्थान

राजस्थान: कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने दाखिल किया अपना नामांकन

Sudha Choubey

हाइलाइट्स-

  • राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन का आज छठा दिन है।

  • कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने दाखिल किया अपना नामांकन।

  • नामांकन भरने से पहले पेट्रोल-पंप बालाजी के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

जयपुर, राजस्थान। राजस्थान होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 के लिए नामांकन का आज छठा दिन है। इस बीच कांग्रेस-भाजपा समेत अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के नामांकन दाखिल करने का सिलसिला जारी है। ऐसे में आज राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।

बता दें कि, राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने सिविल लाइंस विधानसभा परिवार का स्नेहिल आशीर्वाद लेकर नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि, "जो कहा वो किया, सिविल लाइंस परिवार की अनावश्यक यातायात असुविधा को ध्यान में रखते हुए मैंने निश्चय किया था कि केवल 5 प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट जयपुर में अपना नामांकन प्रस्तुत करूँगा, वो ही किया।"

राजस्थान के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि, "मैं वही हूं जो कभी पृथ्वीराज नगर में लड़ने गया। मैं वही हूं, जिसने प्रधानमंत्री को जयपुर में उतरने नहीं दिया, उनका हवाईजहाज़ ऊपर ही घूमता रहा लेकिन जयपुर में नहीं उतरा, आज जनता के आशीर्वाद से मैं कैबिनेट मंत्री बना रास्ता लंबा है, लेकिन मुझे पता है कि, सीविल लाइंस की जनता मुझे आशीर्वाद देगी।"

कौन हैं प्रताप सिंह खाचरियावास:

वहीं, अगर प्रताप सिंह खाचरियावास के बारे में बात करें, तो प्रताप सिंह खाचरियावास गहलोत के करीबी नेताओं में गिने जाते हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास का जन्म 16 मई 1971 को जोधपुर में हुआ था। उनके पिता का नाम लक्ष्मण सिंह शेखावत है। प्रताप सिंह खाचरियावास पूर्व उपराष्ट्रपति भैरव सिंह शेखावत के भतीजे हैं। प्रताप सिंह खाचरियावास ने अपना सियासी सफर बीजेपी से शुरू किया और राजस्थान भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने साल 2004 में कांग्रेस का दामन थाम लिया था। प्रताप सिंह खाचरियावास पहली बार 2008 में विधायक बने और 2018 में दूसरी बार विधायक चुने गए। साल 2015 में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता बने और और जयपुर कांग्रेस के अध्यक्ष रहे, फिलहाल खाचरियावाल गहलोत सरकार में मंत्री हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT